Top
Action India

सहरसा रेलवे स्टेशन पर पार्सल के सभी सामानों की आरपीएफ ने की जांच

सहरसा रेलवे स्टेशन पर पार्सल के सभी सामानों की आरपीएफ ने की जांच
X

सहरसा। एक्शन इंडिया न्यूज़

सहरसा रेलवे स्टेशन स्थित पार्सल घर व प्लेटफॉर्म पर शनिवार को सघन चे किंग अभियान चलाकर पार्सल में बुक कराये सभी सामानों को खोल कर देखा गया।रेलवे में आवक एवं जावक सभी प्रकार के पार्सल की अब सघन जांच के बाद ही डिस्पैच किया जाएगा ताकि किसी प्रकार की अवांछित वस्तुओं के पार्सल को रोका जा सके।

आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज प्रसाद ने शनिवार को बताया कि मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी के निर्देश पर यह आवश्यक कदम उठाया गया है।जिसके अंतर्गत अब सहरसा पार्सल द्वारा भेजी जानी वाली वस्तुओं की सघन जांच की जा रही है।उन्होंने बताया कि दरभंगा जंक्शन पर पार्सल के सामानों में हुए विस्फोट के कारण एहतियातन आवश्यक कदम उठाया गया है। पार्सल से भेजी जाने वाली तथा आने वाली सभी वस्तुओं को जाँचोपरांत ही भेजा जाएगा।उन्होंने बताया कि रेलयात्रियों की हिफाजत के लिए रेलवे सुरक्षा बल पूरी तरह मुस्तैद है। अब सभी प्रकार की सामग्री की सघन जांच होगी। इस कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार रेलवे पार्सल द्वारा प्रतिबंधित एवं नशीले पदार्थों को भी मालबाबू के मिलीभगत से बेरोकटोक धंधा किया जा रहा है। इस पर रोक लगाने के लिए अब आरपीएफ प्रतिदिन पार्सल द्वारा भेजी जानी वाली वस्तुओं की सघन जांच की जा रही है।प्रसाद ने बताया कि इस कार्य में स्क्वायर टीम एवं वरीय अधिकारियों द्वारा नियमित जांच होगी।ज्ञात हो कि रेलवे पार्सल एवं मालगाड़ियों द्वारा इस कोरोना काल में भी रिकॉर्ड राजस्व की प्राप्ति हुई है।


Next Story
Share it