Action India
बिहार

15 दिसंबर से शुरू होगा विद्यालय खेल प्रतियोगिता, होंगे 14 प्रकार के खेल

15 दिसंबर से शुरू होगा विद्यालय खेल प्रतियोगिता, होंगे 14 प्रकार के खेल
X

बेगूसराय। एक्शन इंडिया न्यूज़

बेगूसराय में दिसंबर में होने वाले जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता की तैयारी शुरू हो गई है। खेल प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए बुधवार को कारगिल विजय भवन में डीएम अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस दौरान अहमदाबाद में आयोजित जी.वी. मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले सुमन कुमार एवं प्रत्यूष कुमार को डीएम ने सम्मानित भी किया।

डीएम ने बताया कि जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता 15 से 18 दिसंबर तक गांधी स्टेडियम एवं श्रीकृष्ण सिंह इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में 14 खेल विधाओं कबड्डी, वॉलीबॉल, खो-खो, कराटे, भारोत्तोलन, बैडमिंटन, बुसु, कुश्ती, एथलेटिक्स, ताइक्वांडो, बास्केटबॉल, हैंडबॉल एवं क्रिकेट का (बालक एवं बालिका वर्ग आयु समूह 14, 17 एवं 19 वर्ष के लिए) किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों का पंजीयन 15 से 30 नवंबर तक किया जाएगा। खेल प्रतियोगिता में अधिक-से-अधिक प्रतिभागियों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित विभाग को आपसी समन्वय के साथ कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

खेल प्रतियोगिता में अधिक से अधिक प्रतिभागियों के पंजीयन और भागीदारी के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापक के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया है, ताकि विस्तार से जानकारी दी जा सके। प्रतिभागियों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था करने, खेल केंद्रों पर साफ-सफाई का उचित प्रबंध रखने, मेडिकल टीम एवं सुरक्षा की व्यवस्था आदि करने का निर्देश दिया गया है।

Next Story
Share it