Top
Action India

निर्मली के तीन पंचायतों के सात वार्ड बाढ़ से प्रभावित

निर्मली के तीन पंचायतों के सात वार्ड बाढ़ से प्रभावित
X

निर्मली। एक्शन इंडिया न्यूज़

लगातार नेपाल के जल ग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश से तिलयुगा, खारु नदी में हर रोज बढ़ रहे पानी से कुनौली, कमलपुर और डग्मारा पंचायत के पिपरही गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर रहा हैं।


कुनौली,कमलपुर और डगमारा पंचायत के पिपरही गांव के लोगों का जनजीवन तिलयुगा नदी में आयी बाढ की वजह से थम सा गया है। गांवों के चारों ओर बघार में पानी फैला हुआ हैं। कुनौली पंचायत के तीन, कमलपुर के तीन वार्ड और डगमारा पंचायत के पिपराही गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। इन इलाकों में करीब 1000 एकड़ में लगी धान की फसल बाढ़ में डूब हुआ हैं।

किसान सत्य नारायण यादव, रामचंद्र यादव, बदरी मंडल, कैलास मंडल सहित अन्य किसान कहते हैं कि अगर धान कि फसल तीन दिनों तक बाढ़ में डूबा हुआ रह गया तो तकरीबन 100 एकड़ में लगी धान का फसल बर्बाद हो जाएगा। अब किसानों को अपने फसलों की भी चिंता सताने लगी है। अब तो बिचड़ा भी नहीं बचा है कि फिर से रोपनी का कार्य कर सकें ये किसान। कई गांवों व मुहल्ले में इस बाढ से विकट स्थिति उत्पन्न हो गयी हैं।

कुनौली पंचायत के जगमोहन टोला, बेरिया घाट, मंडल टोला, कामत टोला, महादलित टोला, कमलपुर पंचायत स्थित मुस्लिम टोला, मंडल टोला, डगमारा पंचायत के डीहटोल, पिपराही गांव के लोग भयभीत हैं कि अब अगर पानी बढेगा तो परेशानी बढ़ जायेगा। इन तीनो पंचायत के करीब 10 हजार की आबादी इस बाढ से प्रभावित हो सकते है।

Next Story
Share it