Top
Action India

बिहार बोर्ड के क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में शालिनि को मिला प्रथम स्थान

बिहार बोर्ड के क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में शालिनि को मिला प्रथम स्थान
X

बेगूसराय । एक्शन इंडिया न्यूज़

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बच्चों में विशेष अभिरुचि जगाने के लिए आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में बेगूसराय जिले के दस बच्चों ने बाजी मारी है। शनिवार को सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजकमल एवं राजकुमार शर्मा ने विजेता प्रतिभागियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देशानुसार स्कूल बैग एवं बुक सेट देकर सम्मानित किया।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजकमल ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा नवम से 12वीं क्लास तक के बच्चों में क्रिया विधि बढ़ाने और माइंड एक्टिव करने के लिए क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन 16 दिसम्बर से 16 जनवरी के तक किया जा रहा है। जिसमें प्रत्येक सप्ताह विजेताओं की घोषणा की जाएगी। इसके बाद स्टेट लेवल का प्रतियोगिता कराया जाएगा। उसमें विजेता प्रतिभागियों को स्मार्टफोन एवं स्मार्ट वॉच देकर सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता से बच्चों में गणित और साइंस के प्रति रुचि बढ़ेगी जो कि भविष्य के लिए कारगर साबित होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम सप्ताह के प्रतियोगिता में बेगूसराय की दो छात्राएं शालिनी कुमारी ने प्रथम स्थान तथा सोनी कुमारी ने सातवां स्थान प्राप्त किया है। जबकि आठ छात्रों में कृष्ण गौरव ने द्वितीय, नवनीत कुमार ने तृतीय, विवेक कुमार ने चौथा, अनुराग कुमार ने पांचवां, ऐश्वर्य आनंद ने छठा, सचिन कुमार ने आठवां, अभिषेक कुमार ने नौवां एवं अभिनव कुमार ने दसवां स्थान प्राप्त किया है।

Next Story
Share it