Top
Action India

बीजापुर : बस्‍तर आईजी ने सामाज‍िक संगठन व मीड‍िया का जताया आभार

बीजापुर : बस्‍तर आईजी ने सामाज‍िक संगठन व मीड‍िया का जताया आभार
X

बीजापुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिलेके तर्रेम थाना क्षेत्र में तीन अप्रैल को हुए मुठभेड़ के बाद एक जवान राकेश्वरसिंह मन्हास को नक्सलियों ने बंधक बना लिया था, नक्सलियों के बुलावे पर जवान को रिहा कराने सरकार द्वारा गठित मध्यस्‍थता टीम के सदस्य में पद्मश्री धर्मपाल सैनी, गोंडवाना समाज के अध्यक्ष तेलम बोरैया समेत सैकड़ो ग्रामीणों की मौजूदगी में नक्सलियों ने जनअदालत में जवान को रिहा कर दिया है।

जवान की रिहाई के लिए मध्यस्ता कराने गयी टीम के साथ स्थानीय पत्रकारों की टीम भी मौजूद थी। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने आरक्षक राकेश्वर सिंह मनहास की रिहाई की पुष्टि करते हुये उनकी सही सलामत वापस कैम्प लौटने में सहयोग करने वाले समस्त नागरिकगण /सामाजिक संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारीगण/मीडिया के साथीगण एवं क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त किया।

आईजी ने बताया क‍ि टेकलगुडेम मुठभेड़ पश्चात नक्सलियों द्वारा अपहृत कोबरा 210वीं वाहिनी के जवान राकेश्वर सिंह मनहास सुरक्षित जिला बीजापुर के थाना तर्रेम पहुंच गया है। आरक्षक राकेश्वर सिंह मनहास का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सामान्य उपचार द‍िया जा रहा है।

अपहृत आरक्षक राकेश्वर सिंह मनहास के रिहाई हेतु पद्मश्री धर्मपालसैनी, माता रुक्मणि आश्रम जगदलपुर, तेलमबोरैया, वरिष्ठ पदाधिकारी आदिवासी समाज जिला बीजापुर द्वारा प्रयास की गई। उक्त प्रयास के दौरान जिला बीजापुर के पत्रकार गणेश मिश्रा एवं मुकेश चंद्राकर का सराहनीय योगदान रहा। अपहृत आरक्षक के संबंध में अन्य पत्रकार साथियोँ द्वारा भी समय-समय पर प्रसारित की गई खबरों के माध्यम से अपहृत आरक्षक के संबंध में जानकारी प्राप्त हो पाया।

Next Story
Share it