Top
Action India

रायपुर : भाजपा 15 साल में 15 कदम भी नहीं चली, भूपेश सरकार कर रही प्रदेश का व‍िकास : कवासी लखमा

रायपुर : भाजपा 15 साल में 15 कदम भी नहीं चली, भूपेश सरकार कर रही प्रदेश का व‍िकास : कवासी लखमा
X

रायपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के ढाई साल 17 जून यानि आज पूरे हो गए हैं। सरकार ने 30 महीने की उपलब्धियाें को गिनाया । आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि सबसे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि किसानों का कर्जा माफ होगा। भूपेश बघेल पहले मुख्यमंत्री बने, जिन्होंने किसानों का कर्ज माफ किया। भूपेश बघेल सीएम बनने के दो घंटे के अंदर ही आदिवासियों की टाटा द्वारा ली गई जमीन को वापस किया। इसके साथ ही किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य देने की घोषणा किया। प्रदेश सरकार भूपेश के नेतृत्‍व में हर क्षेत्र में प्रदेश का व‍िकास कर रही है।

इस दौरान आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ बोलने वाली सरकार है। दो करोड़ लोगों को नौकरी देंगे, कोरोना महामारी में 20 लाख देंगे पर कुछ नहीं दिया। लेकिन हमने घोषणा किया और किसानों का ऋण माफी किया, बस्तर में कुपोषण दूर करने का काम कर रही है। जंगल, जमीन का पट्टा दिया। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास हुआ। आदिवासी दिवस की छुट्टी की घोषणा करने वाली पहली सरकार है।

भाजपा सरकार 15 साल में 15 कदम नहीं चली, लेकिन भूपेश सरकार ने नक्सल क्षेत्र में स्कूल चला रही है, अस्पताल चला रहे हैं। आदिवासियों को तेंदूपत्ता का मूल्‍य चार हजार, अमचूर और वनोपज का पैसा मिल रहा है। गरीबों को पैसा मिल रहा है। जिससे व्यापार चल रहे हैं। कोरोना महामारी में भाजपा ने 20 लाख करोड़ की घोषणा की थी। 15 लाख रुपये खातों में जमा करने की घोषणा की थी, लेकिन कुछ नहीं दिया। छतीसगढ़ ने कई राज्यों को ऑक्सीजन देने का काम किया।


Next Story
Share it