Top
Action India

कोंडागांव :चिकिन मार्केटों में स्वच्छता न होने पर जांच दल ने संचालकों को लगाई फटकार

कोंडागांव  :चिकिन मार्केटों में स्वच्छता न होने पर जांच दल ने संचालकों को लगाई फटकार
X

कोण्डागांव। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोण्डागांव में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के आदेशानुसार खाद्य एवं औषधि प्रशासन, पशु चिकित्सा, नापतौल विभाग, नगरपालिका की संयुक्त टीम ने गुरुवार को जिला मुख्यालय में संचालित चिकन मार्केट, चौक चौराहों पर स्थित दुकानों की जाँच की गई। इस दौरान जांच दल को कहीं पर भी सड़े-गले मांस की प्राप्ति नहीं हुई, परन्तु दुकानों के आस-पास साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं मिली। जिस पर जांच दल के अधिकारियों द्वारा दुकान संचालकों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही नगरपालिका से समन्वय कर 02 दिन के भीतर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त 07 दिवस के भीतर सभी संचालकों एवं उनमें कार्यरत् कर्मचारियों का मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र खाद्य एवं औषधि प्रशासन में प्रस्तुत करना पड़ेगा। इसके अलावा जांच दल ने मार्केट क्षेत्र में पशुओं से सम्भावित संक्रामक बीमारियों से लोगों की रक्षा करने के लिए पशु चिकित्सा विभाग से समन्वय कर चिकन मार्केट में कुक्कुट, बकरे आदि के रूटीन स्वास्थ्य जाँच की व्यवस्था पर विचार किये जाने का निर्णय लिया।

जांच दल ने सभी चिकन, मटन, मछली दुकान संचालकों को निर्देशित किया कि उनके द्वारा अपने दुकानों में ढक्कन युक्त डस्ट बीन रखना अनिवार्य होगा। जिससे मार्केट से निकलने वाले अपशिष्टों को एक जगह इकट्ठा किये जा सके, साथ ही खाद्य अनुज्ञप्ति को दुकान में प्रदर्शित करना भी अनिवार्य होगा। आने वाले दिनों में नियमो का उल्लंघन पाए जाने पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it