Top
Action India

दंतेवाड़ा : पांच घंटे चली मुठभेड़ में जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त

दंतेवाड़ा : पांच घंटे चली मुठभेड़ में जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त
X
  • एके 47 रायफल, मैग्जीन और बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद

दंतेवाड़ा। एक्शन इंडिया न्यूज़

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के नहाड़ी के जंगल में स्थित गोरगुंडा की पहाड़ियो पर मंगलवार सुबह नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी के जवानों की टीम मौके के लिए रवाना की गई थी। गोरगुंडा की पहाड़ियो पर 5 घंटे से चली मुठभेड़ में जवानों के भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए, मौके से खून के धब्बे नक्सलियों के द्वारा लगाये गये 8 से 10 कैंप और एके 47 रायफल, मैग्जीन सहित बड़ी मात्रा में अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री भी बरामद किए जाने की सूचन मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी के जवान उस जगह पर पहुंचे, गोरगुंडा की पहाड़ियो में नक्सलियों ने कैंप लगा रखा था। जवानों को अपनी तरफ बढ़ता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए, मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने का दावा जवान कर रहे हैं।

मुठभेड़ की पुष्टी करते हुए दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचा है। जगह-जगह मुठभेड़ स्थल पर खून के निशान दिख रहे हैं, जवान अभी भी नक्सलियों का पीछा कर रहे हैं। मुठभेड़ में नक्सली लीडर चैतू की टीम फंसी है। मुठभेड़ वाले इलाके में कमजोर नेटवर्क होने की वजह से बार-बार जवानों से सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। मुठभेड़ में अब तक किसी भी जवान के घायल की कोई खबर नहीं है।


Next Story
Share it