Action India
छत्तीसगढ़

दीपका : 280 लीटर डीजल के साथ एक आरोपित गिरफ्तार, दो फरार

दीपका : 280 लीटर डीजल के साथ एक आरोपित गिरफ्तार, दो फरार
X

कोरबा। एक्शन इंडिया न्यूज़

दीपका पुलिस ने 35-35 लीटर के नौ जरिकेन में भरा 280 लीटर डीजल के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। इसके साथ एक बोलेरो वाहन को जब्त किया है। आरोपित का नाम फूलेश्वर कश्यप पुत्र रामायण प्रसाद कश्यप उम्र 30 वर्ष निवासी बम्हनी कोना चौकी हरदीबाजार (वाहन स्वामी ) है। बाकी उसके साथ अन्य दो आरोपित फरार हो गए हैं।

पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल द्वारा जिले में अवैध कबाड़/ डीजल के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इन निर्देशों के अनुरूप थाना दीपका द्वारा कार्रवाई करते हुये गुरुवार रात को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली की एक बोलेरो वाहन में तीन व्यक्ति दीपका खदान में डीजल चोरी करने के लिए घुसे हैं। सूचना पर तुरंत पेट्रोलिंग पार्टी दीपका खदान में घुसी और उक्त बोलेरो वाहन को खोजने लगी पर उक्त वाहन का कही पता नहीं चला।

पुलिस द्वारा चोरों के निकलने के तीन सम्भावित रास्तो पर कट ऑफ पार्टी लगा कर चोरों का इंतजार किया गया, तभी मध्यरात्रि करीब 12:50 बजे उक्त बोलेरो वाहन श्रमिक चौक दीपका से भागने की फिराक में तेजी से निकला पर पुलिस की कट ऑफ पार्टी ने तत्काल अपने पेट्रोलिंग वाहन को सामने खड़ा कर दिया। डीजल चोर हड़बड़ा गये और वाहन छोड़कर भागने लगे, जिनमें से एक आरोपित को पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा दौड़ाकर पकड़ लिया गया। उसके बाकी दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। आरोपितों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विधिवत गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। दोनों फरार आरोपितों की पता तलाश जारी है। उक्त आरोपितगण पूर्व में भी डीजल चोरी के आरोप में जेल जा चुके हैं।

Next Story
Share it