Top
Action India

मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर 34 लाख की ठगी के तीन आरोपित गिरफ्तार

मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर 34 लाख की ठगी के तीन आरोपित गिरफ्तार
X

कांकेर। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले की थाना पखांजूर पुलिस द्वारा मेडिकल कालेज में दाखिला के नाम पर पखांजूर के महिला प्रार्थियां शिखा दास से 34 लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला प्रार्थियां शिखा दास ने थाना पखांजूर में अपराध दर्ज कराई थी कि वर्ष 2018 में महिला प्रार्थियां के फोन पर संपर्क कर अपने को मेडिकल काउंसलर तथा मंत्रालय में पहुंच बता कर पीड़िता के 02 बच्चों को मैनेजमेंट सेन्ट्रल पुल कोटा में बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर 34 लाख रुपए की ठगी कर लिया। प्रार्थीया की रिपोर्ट पर थाना पखांजूर में अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना में घटना में संलिप्त आरोपित दीपक चटर्जी (50) निवासी दिल्ली, प्रभुदीप सिंह ( 34) निवासी बरेली, जियाउल हकरहमानी (32) निवासी गाजियाबाद को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर 12 जनवरी को पखांजूर लाया गया। तीनों आरोपितों ने देशभर में कई राज्यों में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कालेज में एडमिशन कराने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करना स्वीकार किया।

आरोपितों में से दीपक चटर्जी निवासी दिल्ली अपने को शैक्षणिक सलाहकार बताया तथा पूछताछ के दौरान बताया कि वह 2008 से इस प्रकार के कृत्य में संलिप्त रहा है, 2013 में जेल भी जा चुका है। आरोपित जियाउलहक रहमानी एमबीबीएस डॉक्टर है, रूस से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त किया है। आरोपित प्रभुदीप सिंह इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है। सभी आरोपित हाईप्रोफाइल लोगों को मैनेजमेंट कोटा पर मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला के नाम पर धोखाधड़ी कर लाखों रुपये की ठगी की करना स्वीकार किए।


Next Story
Share it