Action India
अन्य राज्य

छत्तीसगढ़ : प्रदेश सरकार केंद्र की योजनाओं के लाभ से ग़रीबों को वंचित रख रही, बोले पूर्व CM रमन सिंह

छत्तीसगढ़ : प्रदेश सरकार केंद्र की योजनाओं के लाभ से ग़रीबों को वंचित रख रही, बोले पूर्व CM रमन सिंह
X

रायपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Doctor Raman Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'वन नेशन-वन राशनकार्ड' योजना को लेकर प्रदेश सरकार की उदासीनता पर तीखा हमला बोलते हुए सर्वर के कारण छत्तीसगढ़ के उपभोक्ताओं को इसके लाभ से वंचित रखने का आरोप लगाया है। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार तकनीकी खामियों की आड़ लेकर इस योजना के लाभ से छत्तीसगढ़ के हितग्राहियों को वंचित कर रही है।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की सभी योजनाओं के लाभ से आम आदमी को वंचित करने का काम प्रदेश सरकार शुरू से ही षड्यंत्रपूर्वक कर रही है। कोरोना काल में सबसे ज़्यादा लोगों को ज़रूरत के वक़्त राहत देने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा लोगों को मुफ़्त राशन देने की योजना शुरू की गई थी। इस योजना के सार्थक क्रियान्वयन के लिए केंद्र सरकार ने वन नेशन-वन राशनकार्ड योजना शुरू की।

डॉ. सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने इन कोरोना व लॉकडाउन प्रभावितों के खातों में सीधे राशि भी जमा कराई, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इसके ठीक उलट काम किया। प्रदेश सरकार ने कोरोना व लॉकडाउन प्रभावित लोगों को एक धेले की भी सहायता नहीं दी, उल्टे वन नेशन-वन राशनकार्ड योजना को विफल करने के षड्यंत्रों में लगी रही। इससे यह साफ़ हो जाता है कि प्रदेश सरकार ग़रीबों के कल्याण और उनकी सुविधा के लिए कोई योजना बनाने की कोई नीयत तो ख़ुद रखती नहीं, उल्टे ग़रीब कल्याण के लिए बनी योजनाओं के क्रियान्वयन में भी अपनी बदनीयती की सारी हदें पार करने में इस सरकार को कोई शर्म महसूस नहीं होती।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहले तो वन नेशन-वन राशनकार्ड योजना के क्रियान्वयन में टालमटोल की, फिर दो-दो बार टेंडर की लम्बी प्रक्रिया अपनाई। टेंडर के बाद बहुत-से कम्प्यूटर्स को मेंटेन करने के लिए ज़रूरी सर्वर की व्यवस्था इस सरकार ने टेंडर के समय नहीं करके अपनी बदनीयती का परिचय दिया जबकि टेंडर हासिल करने वाली कंपनी ने प्रदेश सरकार को सर्वर की व्यवस्था के लिए कहा भी था।

डॉ. सिंह ने कहा कि अब जाकर जो सर्वर प्रदेश सरकार ने ख़रीदा है, आज तक उसका ठीक से इंस्टालेशन नहीं हो पाया हैऔर इसके चलते सर्वर ठीक से काम नहीं कर रहा है और काफ़ी दिक़्क़तें आ रही हैं। इसके चलते प्रदेश के ग़रीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश सरकार को ग़रीब विरोधी बताते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि इतना समय मिलने के बाद भी प्रदेश सरकार कोई काम नहीं कर पाती है। केवल सत्ता लोलुपता में मशगूल यह कांग्रेस सरकार सिर्फ़ झूठे प्रलाप करके लोगों को ग़ुमराह करने और और अपने हर निकम्मेपन का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ने में लगी है।

Next Story
Share it