Action India
गुजरात

गुजरात : नवसारी में ट्रेन को पलटने की साजिश, टला बड़ा हादसा

गुजरात : नवसारी में ट्रेन को पलटने की साजिश, टला बड़ा हादसा
X

नवसारी/अहमदाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़

गुजरात के नवसारी में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। यहां कुछ असमाजिक तत्वों ने नवसारी के पास रेलवे ट्रैक पर लोहे के एंगल लगा कर ट्रेन को पलटने की साजिश रची थी, लेकिन यहां से गुजरी रही एक मालगाड़ी के चालक की सूझबूझ के कारण यह साजिश विफल हो गई। मालगाड़ी के चालक ने रेल की पटरियों पर लगे लोहे के एंगल को देख लिया, जिस कारण एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। यहां ट्रैक से उस समय एक मेमू ट्रेन के गुजरने का समय था।

नवसारी के गांधी स्मृति स्टेशन से नवसारी के बीच रेलवे ट्रैक पर किसी ने लोहे का एंगल लगा दिया था। यह एंगल बंद ट्रैक पर नहीं बल्कि इस्तेमाल किए जा रहे ट्रैक में थे। इसी बीच दैनिक मार्ग पर साइड ट्रैक से गुजर रही एक मालगाड़ी के चालक की नजर एंगल पर पड़ गई। मालगाड़ी के चालक ने तुरंत वहां जाकर गार्ड के जरिए लोहे के एंगल की जानकारी स्टेशन को भेजी। जिसके बाद यहां बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि उस समय मेमू ट्रेन के ट्रैक से गुजरने का समय था। ऐसे में मेमू ट्रेन को रोक दिया गया था। एंगल हटाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

इस प्रकार चालक की सूझबूझ के कारण एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। वलसाड रेलवे थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या यह साजिश कुछ असमाजिक तत्वों की चाल थी या फिर कोई आतंकवादी कृत्य था।

Next Story
Share it