Action India

गुजरात : आज से कक्षा 9वीं से 11वीं की ऑफलाइन कक्षाएं स्कूल शुरू

गुजरात : आज से कक्षा 9वीं से 11वीं की ऑफलाइन कक्षाएं स्कूल शुरू
X

अहमदाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़

गुजरात में 12वीं कक्षाएं शुरू होने के बाद अब आज से 9वीं से 11वीं कक्षाएं भी ऑफलाइन शुरू हो गई हैं। ऑफलाइन कक्षाओं में आने के लिए छात्रों के अभिभावकों की सहमति अनिवार्य की गई है। स्कूलों में छात्रों को सैनेटाइज और थर्मल गन से तापमान मापने के बाद ही प्रवेश दिया गया। आज से 50 फीसदी क्षमता के साथ छात्रों को ऑड-ईवन मोड में पढ़ाई करनी होगी।

सोमवार को लंबे समय बाद स्कूल खुलने पर अहमदाबाद शहर रानीप स्थित गीता स्कूल में पहुंचे छात्र-छात्राओं में उत्साह दिखा। स्कूल बहुत समय बाद शुरू होने के बाद से छात्रों की अपने दोस्तों से मुलाकात हुई। लंबे समय के बाद शिक्षक भी अपनी कक्षाओं में छात्रों को सामने देख कर खुशी महसूस की है।


छात्रा मौलिक जोशी ने बताया कि ऑनलाइन सीखना और पढ़ने में परेशानी होती थी, जबकि ऑफलाइन अधिक सुविधाजनक है। ऑफलाइन लर्निंग में अध्ययन को अच्छी तरह से किया जा सकता है और अच्छी तरह से समझा जा सकता है। छात्रा कृपा दीक्षित ने कहा कि हमारे स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई चल रही थी, लेकिन आज से ऑफलाइन हो जाए तो मजा आएगा।

गीता स्कूल के प्राचार्य प्रवीणभाई न्यायी ने बताया कि कक्षा 9 से 11 तक शुरू कर दी गई है। छात्रों के लिए एक सम-विषम सिस्टम बनाया गया है। ताकि उन्हें अपनी पढ़ाई में कोई कठिनाई न हो। नई व्यवस्था के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा के सभी छात्रों के लिए सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को कक्षाएं लगेंगी। इसी तरह 9वीं और 11वीं कक्षाएं मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को लगेंगी। उन्होंने बताया कि पहले दिन के बावजूद 95 प्रतिशत छात्रों के अभिभावकों की सहमति प्राप्त हो चुकी है। आज छात्रों को सैनेटाइज और थर्मल गन से स्क्रीनिंग करने के बाद ही प्रवेश दिया गया है। स्कूल में शारीरिक दूरी और अन्य नियमों का भी पालन किया जा रहा है।

Next Story
Share it