Action India

गुजरात : नए कानून के बाद लव जिहाद का पहला मामला वडोदरा में दर्ज, आरोपित गिरफ्तार

गुजरात : नए कानून के बाद लव जिहाद का पहला मामला वडोदरा में दर्ज, आरोपित गिरफ्तार
X
  • सोशलमीडिया के जरिए अब्दुल ने ईसाई युवक बन हिंदू लड़की से पहले की दोस्ती फिर दुष्कर्म

वडोदरा/अहमदाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़

राज्य सरकार के गुजरात धर्म स्वतंत्रता संशोधन अधिनियम लागू करने के तीन दिन बाद ही पहला मामला वडोदरा के गोत्री पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया। एक मुस्लिम युवक ने अपने ईसाई होने का दावा करते हुए एक हिंदू लड़की से दोस्ती की फिर उससे शादी कर ली। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

वडोदरा के जोन-2 के डीसीपी जयवीर सिंह वाला ने बताया कि वडोदरा निवासी समीर अब्दुल कुरैशी ने ईसाई नाम मार्टिन सैम से सोशल मीडिया के जरिए एक हिंदू लड़की से पहले दोस्ती की फिर उससे जबरन शादी करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने बताया कि लड़की का आरोप है कि युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और नग्न तस्वीरें खींच लीं। बाद में युवक ने लड़की की नग्न तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उससे अनैच्छिक संबंध बनाए। आरोप है कि इस बीच लड़की दो बार गर्भवती भी हो गई। पहली बार दो माह की गर्भवती युवती का मेडिकल स्टोर से दवा लाकर उसकी मर्जी के खिलाफ गर्भपात करा दिया। उसके बाद एक बार फिर वह पांच महीने की गर्भवती हुई तब डॉक्टर से उसकी मर्जी के खिलाफ गर्भपात कर दिया।

उन्होंने बताया अब्दुल लड़की को लेकर कल्याण नगर स्थित गोसिया मस्जिद गया और लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया। लड़की को हिंदू नाम की जगह मुस्लिम नाम देकर जबरन उससे शादी कर ली। लड़की के माता-पिता को डरा धमका कर शादी का भी पंजीकरण करा दिया।

उन्होंने बताया कि युवक के मुस्लिम होने का खुलासा होने पर लड़की ने गोत्री थाने में अब्दुल के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। गोटरी पुलिस ने समीर अब्दुल के खिलाफ रेप एंड एट्रोसिटीज एक्ट और गुजरात फ्रीडम ऑफ रिलिजन एक्ट-2021 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने समीर अब्दुल को गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बाद गुजरात में भी 15 जून से बहुचर्चित लव जिहाद एक्ट लागू हो गया है।


Next Story
Share it