Top
Action India

अहमदाबाद में शुरू हुईं भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा की तैयारियां

अहमदाबाद में शुरू हुईं भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा की तैयारियां
X

- रथयात्रा के संबंध में सही समय पर उचित निर्णय लिया जायेगा : मुख्यमंत्री

अहमदाबाद। एक्शन इंजडया न्यूज़

गुजरात में अब कोरोना का प्रकोप थमता नजर आ रहा है। ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथयात्रा 12 जुलाई को निकलेगी। रथयात्रा की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि रथयात्रा के संबंध में सही समय पर फैसला लिया जाएगा।

दरअसल, अहमदाबाद में 12 जुलाई को भगवान जगन्नाथ रथयात्रा का आयोजन होना है। इसके मंदिर प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने रथयात्रा की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए शीर्ष पुलिस अधिकारियों और पुलिस निरीक्षकों के साथ एक वर्चुअल माध्यम से बैठक कर चर्चा की।

जमालपुर जगन्नाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी महेंद्र झा ने बताया कि रथयात्रा को लेकर सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। लेकिन राज्य सरकार की स्वीकृति आवश्यक है। सोमवार को रथयात्रा की मंजूरी के लिए पुलिस आयुक्त को आवेदन किया जाएगा। पुलिस और सरकार की अनुमति के बाद ही रथयात्रा निकाली जाएगी।

गुरुवार को आज सुबह जमालपुर सेंट्रल स्टोर में टीकाकरण शिविर का उद्घाटन के बाद सेक्टर एक के जेसीपी राजेंद्र असारी ने जगन्नाथ मंदिर में दर्शन किए। दर्शन के बाद असारी, डीसीपी जोन 3 मकरंद चौहान, एसीपी व पीआई साजिद बलूच ने जगन्नाथ मंदिर के ट्रस्टी महेंद्र झा व महंत दिलीपदास के साथ चर्चा की। रथयात्रा में भगवान के रथ खींचने वाले ने खलासियों के साथ भी आज एक बैठक की गई।

इसी बीच मुख्यमंत्री रूपानी ने रथयात्रा के संबंध में कहा कि भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकालने के लिए सही समय पर फैसला लिया जाएगा। अभी भी कोरोना की तीसरी लहर के आसार हैं। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की जिम्मेदारी है। हमने बिना लॉकडाउन के कोरोना को हरा दिया है। स्थिति अब नियंत्रण में है।

उल्लेखनीय है कि पिछली साल भी कोरोना महामारी के चलते भगवान जगन्नाथ जी की ऐतिहासिक रथयात्रा पहली बार मंदिर परिसर में निकाली गई थी।


Next Story
Share it