Action India

गुजरात में सोमवार से लगेंगी 9 से 11वीं की भी कक्षाएं

गुजरात में सोमवार से लगेंगी 9 से 11वीं की भी कक्षाएं
X

अहमदाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़

राज्य सरकार ने कक्षा 12वीं के बाद अब कक्षा 9 से 11वीं की कक्षाओं को शुरू करने की अनुमति दे दी है। सोमवार 26 जुलाई से राज्य में 9वीं से 11वीं की कक्षाएं शुरू होंगी।

शुक्रवार को राज्य सरकार की ओर से सोमवार से 9वीं से 11वीं की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा के साथ ही इन स्कूलों को खोलने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। लंबे समय से बंद स्कूलों में साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन कार्य शुरू हो गया है। कोरोना से चिंतित अभिभावक भी अपने बच्चों की शिक्षा के लिए स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं।


इस संबंध में अभिभावक राकेश परिख नाम ने बताया कि कोरोना का डर बना हुआ है लेकिन बच्चों को शिक्षित करने की भी जरूरत है। ऑफलाइन शिक्षा से ही बच्चे बेहतर ढंग से समझ पाएंगे। बच्चों को स्कूल में बैठने की व्यवस्था और अन्य सावधानियां को ध्यान में रखा जाएगा।

बिरवा ने कहा कि कोरोना तो है लेकिन स्कूल जाना भी जरूरी है। मेरी बेटी 11वीं में है। अब अगले साल वह 12वीं में आएगी। स्कूल में ही उसे अच्छी शिक्षा मिलेगी। कोरोना के बीच बच्चों और स्कूलों को भी नियमों का पालन करना होगा।

गणेश विद्यालय स्कूल के प्रधानाचार्य अलकेश पटेल ने कहा कि हम स्कूलों को शुरू करने के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं। अभिभावक से सहमति पत्र लिया जाएगा। उनकी सहमति के बाद ही छात्र को प्रवेश दिया जाएगा। बिना सहमति के छात्रों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जाएगा। विजयनगर स्कूल के प्राचार्य धवल पाठक ने कहा कि स्कूल तो शुरू किया जाएगा लेकिन बच्चों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पढ़ाया जाएगा।

Next Story
Share it