Action India

121 बटालियन सीआरपीएफ ने 30वां स्थापना दिवस मनाया

121 बटालियन सीआरपीएफ ने 30वां स्थापना दिवस मनाया
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

121 बटालियन सीआरपीएफ ने गुरुवार को 30वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ हीरा नगर बी.सी.एस कैंप में मनाया गया। 121 बटालियन की स्थापना 1 अप्रैल 1991 को दिल्ली में हुई थी। वाहिनी के स्थापना दिवस पर 121 बटालियन द्वारा मेले का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन प्रहलाद पासवान कमांडेंट 121 बटालियन ने किया।

इस अवसर पर खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें वालीवाल, रस्सा कसी, बोरी रेस, म्यूजिकल चेयर के अलावा खाने-पीने के विभिन्न प्रकार के स्टाल जैसे छोले भटूरे, वेज बिरयानी, फ्रूट चाट आदि लगाए गए थे। वही मनोरंजन के लिए इलेक्ट्रिक वीप, बंद आंखों से मटका फोड़ना, फुटबॉल लक्ष्य गोल, थ्रो रिंग व अन्य प्रतियोगिताएं जवानों के लिए आयोजित की गई। जिसमें शक्ति प्रदर्शन में हवलदार जीडी कुलविंद्र ने अपने दांतो में रस्सी दबाकर जिप्सी को खींचा।

इस मेले में हीरानगर क्षेत्र के आसपास के नागरिकों ने भी हिस्सा लिया और खुशी जाहिर की कि केरिपुबल ने अपने कार्यक्रम में सभी को शामिल किया। सांयकाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम व बड़े खाने का भी आयोजन किया गया जिसमें जवानों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर डॉ मोहम्मद लतीफ खान सीएमओ जी, संजय त्रिपाठी द्वितीय कमान अधिकारी, नीलम सारंगल द्वितीय कमान अधिकारी, मंजू थापा उप कमांडेंट, सुरेंद्र पाल उप कमांडेंट, अधिनस्थ अधिकारी, जवान व हीरानगर के नागरिकों ने 121 बटालियन द्वारा आयोजित मेले में भाग लिया।

Next Story
Share it