Action India

सेकेंड जेएंडके गर्ल्स एनसीसी बटालियन ने कारगिल शहीद को याद कर दी श्रद्धांजलि

सेकेंड जेएंडके गर्ल्स एनसीसी बटालियन ने कारगिल शहीद को याद कर दी श्रद्धांजलि
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

सेकेंड जेएंडके गर्ल्स राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) बटालियन के सरकारी डिग्री कॉलेज आरएसपुरा विग की पांच कैडेटों ने आज कारगिल विजय दिवस पर अपनी प्रभारी एएनओ लेफ्टिनेंट श्वेता चौधरी की अगुवाई में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जी.एस. रकवाल की देखरेख में कारगिल विजय दिवस मनाया। कारगिल विजय दिवस मनाने के लिए लेफ्टिनेंट श्वेता चौधरी ने कैडेट तवलीन कौर, कैडेट महिमा, कैडेट दीक्षा, कैडेट भारती देवी और कैडेट मीनाक्षी के साथ आरएसपुरा के गांव गंडली स्थित कारगिल शहीद राइफलमैन तरसेम लाल के घर का दौरा किया।

शहीद तरसेम लाल, जिन्होंने 10 जून, 1999 को कारगिल युद्ध के दौरान शहादत का जाम पिया था। गंडली पंचायत के सरपंच सरदार गुरदीप सिंह सैनी, पंचायत प्रतिनिधियों, शहीद के परिजनों की मौजूदगी में एएनओ श्वेता चोधरी तथा कैडेटों ने शहीद तरसेम लाल के परिवार को मेजर जनरल रंजन महाजन, एसएम, एडीजी एवं जेके एंड एल की पूरी एनसीसी बिरादरी की तरफ स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान उन्होंने परिवार के साथ बातचीत करने के बाद शहीद तरसेम लाल की प्रतिमा स्थल का भी दौरा किया और वहां पर साफ-सफाई अभियान चलाया और देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सैनिक को पुष्पांजलि अर्पित की।

इस मौके पर गांव के सरपंच सरदार गुरदीप सिंह सैनी ने पंचायत के पंचों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी शहीद का याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सरपंच गुरदीप सैनी व अन्य वक्ताओं ने कहा कि शहीद तरसेम लाल सहित देश के सैकड़ों शहीदों ने कारगिल युद्ध में भारत को विजय दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। भारत के वीर सपूतों के पराक्रम और बहादुरी के चलते ही कारगिल युद्ध में भारत की विजय हुई है। तब से आज तक हर साल ऑपरेशन विजय में भाग लेने वाले जवानों की वीरता को याद करने और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आज के दिन यानी 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश के ऐसे जांबाज जवानों की वीरता पर हम सब भारतवासियों को गर्व है।

Next Story
Share it