Action India
जम्मू-कश्मीर

पुंछ की नियंत्रण रेखा के समीप 31 किलो हेरोइन बरामद

पुंछ की नियंत्रण रेखा के समीप 31 किलो हेरोइन बरामद
X

पुंछ। एक्शन इंडिया न्यूज़

गणतंत्र दिवस को देखते हुए भारतीय सेना भारत-पाकिस्तान सीमा पर सतर्कता बनाए हुए है। इसी के चलते जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा के साथ लगते इलाके में तलाशी अभियान के दौरान 31 किलो हेरोइन बरामद की है।

सेना की वाइट नाइट बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों के संयुक्त दल ने प्राप्त सूचना के आधार पर पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा के साथ सटे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। करीब दो दिन तक लगातार चले इस तलाशी अभियान के बाद गुरुवार देर रात जवानों को सीमा के नजदीक एक बोरी मिली। जवानों को संदेह हुआ और जब उन्होंने बड़ी सतर्कता के साथ बोरी खोली तो उसमें छोटे-छोटे पैकेट पड़े हुए थे। जांच करने पर पता चला कि वह हेरोइन है। उसका कुल वजन 31 किलो था।

सैन्य सूत्रों का कहना है कि हेरोइन की यह खेप सीमा पार से इस ओर भेजी गई है और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि तस्करों ने इसे इस ओर भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया होगा। फिलहाल सेना आसपास के इलाकों में जांच कर रही है।

पुलिस को आशंका है कि इस खेप को जिन लोगों ने हासिल करना था वे आसपास ही रहते हैं। इसके मद्देनजर पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों को पकड़ने के लिए अपने सूत्रों को क्षेत्र में सक्रिय कर दिया है।

Next Story
Share it