Action India

'अपहृत महिला बरामद, आरोपी गिरफ्तार'

अपहृत महिला बरामद, आरोपी गिरफ्तार
X

उधमपुर/रियासी। एक्शन इंडिया न्यूज़

31 मई 2021 से अपहृत महिला को पुलिस ने जम्मू हवाई अड्डे के पास से बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार करने सफलता हासिल की है।

जानकारी के अनुसार पुलिस स्टेशन रियासी को 31 मई 2021 को मोहम्मद रियाज से लिखित शिकायत मिली कि उसकी पत्नी हसीना मलिक (काल्पनिक नाम) का अपहरण मोहम्मद आसिफ पुत्र मोहम्मद सलीम निवासी पनासा, रियासी ने किया है।

वहीं पुलिस ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना रियासी में प्राथमिकी संख्या 123/2021 अंडर सैक्शन 366 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया और रियासी और अन्य संभावित क्षेत्रों में महिला की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने जांच में महिला के परिजनों के बयान भी दर्ज किए गए। वहीं पुलिस को पंजाब के लुधियाना क्षेत्र में उनकी उपस्थिति के संबंध में जानकारी मिली तो एसएसपी रियासी शैलेंद्र सिंह ने महिला की बरामदगी के लिए सब इंस्पैक्टर रैंक के एक अधिकारी की अध्यक्षता में एक विशेष टीम का गठन किया।

पुलिस टीम इस महीने के पहले सप्ताह के दौरान लुधियाना के लिए रवाना हुई, लेकिन लॉकडाउन और महामारी की स्थिति के कारण लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी।

वहीं रियासी पुलिस के निरंतर प्रयासों से थाना रियासी की टीम ने जम्मू में अपहृत महिला के साथ आरोपी की उपस्थिति के संबंध में लक्ष्य को सफलतापूर्वक प्राप्त कर लिया। सभी उपलब्ध साधनों का भरपूर उपयोग करते हुए, जांच दल ने आरोपी को जम्मू हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया और महिला को उसकी हिरासत से बरामद कर लिया। बरामद महिला को चिकित्सीय व कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया जबकि मामले की आगे की जांच जारी है।


Next Story
Share it