Action India

गुरेज सेक्टर से हथियार और गोलाबारूद की खेप बरामद

गुरेज सेक्टर से हथियार और गोलाबारूद की खेप बरामद
X

बांडीपोर। एक्शन इंडिया न्यूज़

बांडीपोर जिले में नियंत्रण रेखा से सटे गुरेज सेक्टर के अंतर्गत तरबल के जंगलों में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है।

यह खेप बरामद कर सुरक्षाबलों ने किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम बना दिया है। इस बरामदगी के बाद से सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

गुरेज सेक्टर के तरबल के जंगलों में पुलिस को गुप्त सूत्रों से संदिग्ध लोगों को देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई। इसके तुरंत बाद सेना, आरपीएफ तथा एसओजी की एक संयुक्त टीम ने क्षेत्र में संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबल जंगल के भीतर तक गए और उन्होंने देखा कि एक बड़ी चट्टाप के नीचे गुफा की तरह दिखने वाली एक जगह बनी हुई है। सुरक्षाबलों ने उस जगह की तलाशी ली तो वहां से तीन एके-47 राइफल, एके-47 की 12 मैगजीन, दो पिस्तौल, चार मैगजीन, कुल 550 कारतूस, 18 ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। हालांकि इस दौरान किसी भी आतंकी के पकड़े जाने की अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। सुरक्षाबलों ने हथियार व गोलाबारूद अपने कब्जे में ले लिया है।

सूत्रों के अनुसार इतनी बड़ी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद की बरामदगी से आसपास के इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है, जिसके चलते आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान जारी रखा गया है।

Next Story
Share it