Action India

आयुष विभाग द्वारा गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल प्लासी में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया

आयुष विभाग द्वारा गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल प्लासी में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेनसरी नगरोटा परेता, बसोहली में कार्यरत डा. साक्षी शर्मा का लोगों तक आयुर्वेद व योग के माध्यम से स्वस्थता का संदेश पहुंचाने का जन अभियान निरंतर जारी है। इसी क्रम में डा. साक्षी शर्मा ने निदेशक आयुष डा. मोहन सिंह के दिशा निर्देश अनुसार व सहायक जिला चिकित्सा अधिकारी डा. अजय टिक्कू के नेतृत्व में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल प्लासी में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के लिए जांच शिविर व निःशुल्क रोग प्रतिरोधक दवाईयों के वितरण का आयोजन किया।

डा. साक्षी शर्मा ने इस अवसर पर न सिर्फ बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की अपितु विद्यार्थियों को उनकी आवश्यकता अनुसार निःशुल्क दवाईयां भी वितरित की। इस बीच विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए नियमित रूप से हाथ धोने, भीड़ भाड़ की जगह मास्क पहनने व उचित दूरी बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया गया। उन्होंने कहा कि आज आयुर्वेद व योग का समय है व हम सभी ने कोरोना काल में आयुर्वेद व योग की महत्तवता को प्रत्यक्ष देखा है।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश पाधा मुख्य रूप से उपस्थित रहे व उन्होंने डा. साक्षी के प्रयास की व कोरोना काल के समय से चल रही उनकी अथक मेहनत की सराहना की व आयुष विभाग की तरफ से इस स्वास्थ्य शिविर के लिए भी आभार प्रकट किया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ ने भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाइयों का निशुल्क लाभ उठाया।

Next Story
Share it