Action India

सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल प्लासी में कैरियर सेमिनार का आयोजन किया गया

सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल प्लासी में कैरियर सेमिनार का आयोजन किया गया
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल प्लासी तहसील बसोहली में कैरियर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में आयुर्वेदिक डिस्पेनसरी नगरोटा परेता में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही आयुर्वेद चिकित्सक डा. साक्षी शर्मा ने मुख्य वक्ता के तौर पर भाग लिया।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को अपना उज्जवल भविष्य बनाने का अधिकार है। डा.साक्षी शर्मा ने बच्चों को बताया कि प्रत्येक अभिभावक की इच्छा होती है कि उनके बच्चे का भविष्य उज्जवल हो। इस दौरान प्रिंसिपल राजेश पाधा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए इसके लिए अभी से तैयारी करने के लिए प्रेरित किया।

डा. साक्षी शर्मा ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए अपने विषयों का चुनाव करते हुए अपनी रूचि व अपने दिल की सुनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि दूसरे बच्चों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए व किसी के दबाव में अपने विषयों व करियर का चुनाव न करें।

डा. साक्षी शर्मा ने कहा कि इस समय सरकार भी प्रतिभाशाली बच्चों के लिए करियर में बेहतरीन सहयोग कर रही है। इसलिए विद्यार्थियों को चाहिए कि वह जिस भी विषय या विभाग का चयन करें,उसमें पूरी ईमानदारी के साथ मेहनत करें। डा. साक्षी ने बताया कि आज के वर्तमान युग में आयुर्वेद, योग, नर्सिंग, पार्लर आदि का चयन बच्चे अपनी रूचि अनुसार कर सकते हैं क्योंकि इन सभी में करियर स्थापित होने व अच्छी और नेक कमाई के बेहतरीन साधन हैं।

उन्होंने कहा कि योग को करियर का साधन बनाएं क्योंकि योग न सिर्फ आजीविका का उत्तम साधन है बल्कि योग के माध्यम से हम स्वयं के स्वास्थ्य के साथ साथ समाज के प्रति भी अपना योगदान दे सकते हैं। डा. साक्षी शर्मा ने स्कूल प्रशासन व विशेष कर स्कूल प्रधानाचार्य राजेश पाधा का इस अवसर के लिए आभार प्रकट किया कि उन्होंने बच्चों के साथ समय बिताने का अवसर प्रदान किया।


Next Story
Share it