Action India
जम्मू-कश्मीर

कश्मीर घाटी में कड़ाके की ठंड जारी

कश्मीर घाटी में कड़ाके की ठंड जारी
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

कश्मीर घाटी में कड़ाके की ठंड जारी है और इसी के साथ ही घाटी के सभी स्थानों पर पारा जमावट बिंदू से नीचे चल रहा है। वहीं जम्मू में सुबह और शाम को ठंड का प्रकोप जारी है हालांकि दिन में अभी भी लोग धूप का आनंद ले रहे हैं।

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में मुख्य रूप से शुष्क मौसम और घाटी के मैदानी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर सुबह कोहरे की संभावना जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार 24 व 25 नवंबर को हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना के साथ बादल छाए रहेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि नवंबर के अंत तक किसी बड़े हिमपात की कोई संभावना नहीं है।

इसी बीच श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि इस मौसम में अब तक का रात का सबसे कम तापमान है। काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.8, पहलगाम में शून्य से नीचे 4.3, कोकरनाग में शून्य से नीचे 1.3, कुपवाड़ा कस्बे में शून्य से नीचे 2.7 और विश्व प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसी बीच लद्दाख के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि साइबेरिया के बाद दुनिया के दूसरे सबसे ठंडे स्थान कारगिल के ं द्रास में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 12.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Next Story
Share it