Action India
जम्मू-कश्मीर

जम्मू कश्मीर में शाीतलहर का प्रकोप तेज होने के चलते ठंड में हुई बढ़ोतरी

जम्मू कश्मीर में शाीतलहर का प्रकोप तेज होने के चलते ठंड में हुई बढ़ोतरी
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी बादल छाए रहे। बादलों के कारण शीतलहर का प्रकोप भी तेज है जिससे ठंड में बढ़ोतरी हो गई है। जम्मू शहर में बुधवार सुबह कुछ बूंदाबांदी हुई लेकिन उसके बाद बंद हो गई। आसमान में अभी भी घने बादल छाए हुए हैं और ऐसा लग रहा है कि कभी भी बारिश हो जाएगी जिसके चलते लोग बहुत जरूरी कामों के लिए ही अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। इस दौरान दुकानदार, रेहड़ी फड़ी वाले व सड़क किनारे काम करने वाले लोग अपने पास आग जलाकर सेकते हुए नजर आ रहे है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 48 घंटों के दौरान दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

उन्होंने बताया कि अगले 10 दिनों में 22-23 जनवरी के दौरान हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है। इसके बाद 24 तारीख से जनवरी के अंत तक मुख्य रूप से शुष्क मौसम रहने की उम्मीद है। जनवरी के अंत तक किसी बड़े हिमपात की कोई संभावना नहीं है।

इसी बीच श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 2.7, पहलगाम में शून्य से नीचे 1.9 और गुलमर्ग में शून्य से नीचे 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 9.1, कटरा 6.2, बटोत 3.6, बनिहाल 1.4 और भद्रवाह 1.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

लद्दाख के द्रास में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 19.2, लेह में शून्य से नीचे 10.5 और कारगिल में शून्य से नीचे 11.6 दर्ज किया गया।

Next Story
Share it