Action India

कांग्रेस, नेकां की सरकारों ने रोजगार के नाम पर युवाओं का शोषण किया- एस वरिंदरजीत सिंह

कांग्रेस, नेकां की सरकारों ने रोजगार के नाम पर युवाओं का शोषण किया- एस वरिंदरजीत सिंह
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एस वरिंदरजीत सिंह ने एक बयान में कहा कि जम्मू-कश्मीर में विभिन्न विभागों में अपनी सेवाओं को नियमित करने की मांग को लेकर हजारों युवा, पुरुष और महिलाएं सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं, जिनको नियमित समय में स्थायी होने का वादा किया गया था। यह वादा तत्कालीन राज्य में कांग्रेस और नेकां की तत्कालीन सरकार द्वारा किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व नेकां की सरकारों ने रोजगार के नाम पर युवाओं का शोषण किया है।

एस. वरिंदरजीत सिंह ने कहा कि पीएचई, पीडीडी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता जैसे समाज कल्याण, आवास, रहबर-ए-खेल, स्वास्थ्य, जेएमसी, मत्स्य पालन जैसे विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में युवाओं को दैनिक वेतन भोगी, आकस्मिक और संविदा के रूप में रोजगार प्रदान करने की खबरें हैं। इसके अलावा बागवानी, फूलों की खेती, कृषि आदि में इस वादे पर कि एक बार वे अपनी नौकरी में शामिल हो जाएंगे, उनमें से प्रत्येक अपने संबंधित विभाग का स्थायी कर्मचारी होगा। उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस और नेकां के नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में सिर्फ उन परिवारों के वोट हासिल करने के लिए किया था, जिनसे उन्होंने चांद का वादा किया था लेकिन निर्वाचित होने के बाद बहरे हो गए।

भाजपा नेता ने कहा कि आंदोलनकारी युवा खुद बताते रहे हैं कि उन्हें विभिन्न श्रेणियों में नौकरी दी गई और उन्हें नियमित किया जाना था लेकिन 20-25 साल से अधिक समय के बाद भी वे न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं. उनमें से कई की उम्र अधिक हो गई है और वे किसी अन्य नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं और पूरी तरह से अपनी वर्तमान नौकरियों पर निर्भर हैं। उनके पास बच्चों को खिलाने, शिक्षित करने और अन्य मासिक अभिव्यक्ति देने के लिए परिवार हैं, लेकिन 1500 या 2000 रुपये का अल्प वेतन किसी भी तरहं से पर्याप्त नहीं है।

एस. वरिंदरजीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस और नेकां को इन लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने नियमितीकरण की मांग कर रहे आंदोलनकारी लोगों को इन पार्टियों को वोट बैंक की राजनीति करने और अपने भविष्य को अंधेरे में धकेलने के लिए बेनकाब करना चाहिए।

Next Story
Share it