Action India

डीसी कठुआ ने नाबार्ड द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं की प्रगति पर समीक्षा बैठक की

डीसी कठुआ ने नाबार्ड द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं की प्रगति पर समीक्षा बैठक की
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला विकास आयुक्त कठुआ राहुल यादव ने जिले में नाबार्ड के ग्रामीण आधारभूत संरचना विकास कोष के तहत वित्त पोषित परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में बताया गया कि जिला के दूरदराज क्षेत्रों में आधारभूत संरचना विकास के लिए जिला एवं राज्य योजना के तहत विभिन्न क्षेत्रों के तहत कुल 59 परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। जिले में स्वास्थ्य, बाढ़ नियंत्रण, पीएचई, सिंचाई, भेड़पालन, पशुपालन, आयुष आदि की संपत्ति के अलावा सड़क, पुल सहित शुरू की गई परियोजनाओं को नाबार्ड के आरआईडीएफ के तहत वित्त पोषित किया जा रहा है।

डीडीसी ने शुरू किए गए कार्यों की भौतिक और वित्तीय प्रगति की समीक्षा करते हुए निष्पादन एजेंसियों पर उन परियोजनाओं को पूरा करने पर जोर दिया जो समय सीमा के करीब आ रही हैं। इसके अलावा निधि प्रवाह से संबंधित विभिन्न मुद्दों, परियोजना पूर्णता प्रमाण पत्र और उपयोगिता प्रमाण पत्र समय पर जमा करने के अलावा कार्यों की धीमी प्रगति के लिए जिम्मेदार मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। डीडीसी राहुल यादव ने कोविड की बेहतर स्थिति को देखते हुए चल रही परियोजनाओं में खर्च में तेजी लाने के लिए कार्यान्वयन एजेंसियों पर भी जोर दिया। उन्होंने परियोजना पूर्णता प्रमाण पत्र और पूर्ण की गई परियोजनाओं के उपयोग प्रमाण पत्र जमा करने का भी आह्वान किया ताकि बिना किसी देरी के परिसंपत्तियों को सौंपने का काम किया जा सके।

इस बैठक के दौरान डीडीएम नाबार्ड अमित कुमार, सीपीओ उत्तम सिंह, सीएएचओ, सीएसएचओ, एक्सईएन पीएचई, एक्सईएन आई एंड एफसी, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी कठुआ, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी बसोहली, सीएमओ, एडीएमओ आदि उपस्थित थे।

Next Story
Share it