Action India

डीसी उधमपुर ने टिकरी प्रखंड की दूरस्थ पंचायत में लगाया जनसंपर्क शिविर

डीसी उधमपुर ने टिकरी प्रखंड की दूरस्थ पंचायत में लगाया जनसंपर्क शिविर
X

उधमपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला विकास आयुक्त उधमपुर इंदु कंवल चिब ने जिला उधमपुर के ब्लॉक टिकरी का व्यापक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने शासकीय हाई स्कूल जंगल गली में आयोजित जनसंपर्क शिविर के दौरान जनसमस्याओं और मांगों को सुना।

इस अवसर पर ब्लाॅक टिकरी की बीडीसी अध्यक्ष निशा शर्मा, डीडीसी सदस्य आशु शर्मा, सरपंच, पंचों के अलावा आसपास की पंचायतों से बड़ी संख्या में आम जनता ने विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की उपस्थिति में कई मांगों और समस्याओं को रखा। जिनमें क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की समस्या, अनिर्धारित बिजली कटौती, सड़कों की जर्जर स्थिति, मिडल स्कूल चढ़ई में बाउंड्री वाल की कमी, सरकारी स्कूलों और स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ की कमी, चढ़ई में एनटीपीएचसी भवन के निर्माण, धनु पायलट योजना की मरम्मत, ग्रिड स्टेशन की स्थापना, टिकरी में जीएचएसएस के पास ओवर हेड फुट ब्रिज का निर्माण, आयुष्मान भारत योजना के तहत छूटे हुए लाभार्थियों को शामिल करना, बांसा मोड़ से जंगलगली तक की सड़क को ठीक करना, दैनिक वेतन भोगियों का नियमितीकरण, सुंदरानी में पशु चिकित्सा केंद्र की स्थापना, मोबाइल टावरों की स्थापना, क्षेत्र को पर्यटक मानचित्र पर लाना, जंगल गली में हाई स्कूल में अतिरिक्त कमरों का निर्माण करना आदि हैं।

वहीं डीसी ने जनता के मुद्दों और मांगों को धैर्यपूर्वक सुना। उन्होंने जल्द से जल्द उनकी शिकायतों के निवारण के लिए मौके पर निर्देश पारित किए और अधिकारियों को पीआरआई की सभी शिकायतों का गहराई से मूल्यांकन करने और प्राथमिकता के आधार पर निवारण करने के लिए कहा। डीसी ने संबंधित अधिकारियों को विशेष निर्देश देकर मौके पर ही कई शिकायतों का निस्तारण किया।

वहीं स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए डीसी ने बताया कि भारत सरकार ने एक प्रमुख योजना प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएम-जेएवाई) 'सेहत' योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना है जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य कवर प्रदान करना है। भारत में सार्वजनिक और निजी पैनल में शामिल अस्पतालों में माध्यमिक और तृतीयक देखभाल अस्पताल में भर्ती के लिए प्रति परिवार प्रतिवर्ष 5 लाख खर्च कर सकता है। उन्होंने आम जनता से सेहत योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराने को कहा। डीसी ने आम जनता से कोविड-19 संक्रमण के प्रसार से बचने के लिए कोविड-19 टीकाकरण लेने की अपील की, क्योंकि कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ प्रतिरक्षा के लिए टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है।

बीडीसी अध्यक्ष, डीडीसी सदस्य एवं आम जनता ने डीसी को विस्तृत ज्ञापन देकर दूरस्थ क्षेत्र में जनसंपर्क शिविर आयोजित करने के लिए आभार व्यक्त किया।

Next Story
Share it