Action India

डीसी कठुआ ने सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत प्रगति पर समीक्षा बैठक की

डीसी कठुआ ने सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत प्रगति पर समीक्षा बैठक की
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला विकास आयुक्त, कठुआ राहुल यादव ने डीसी कार्यालय के सम्मेलन हॉल में सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) के तहत वर्ष 2020-21 के लिए योजनाओं और कार्यों की वित्तीय और भौतिक प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। डीसी ने बीएडीपी के तहत चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और फंड के उचित उपयोग को सुनिश्चित करने के अलावा बीएडीपी के तहत सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए उनके समय पर पूरा होने पर जोर दिया।

वहीं चल रहे कामों की भौतिक स्थिति, 2020-21 के दौरान पूरी की गई योजनाओं की संख्या और प्रगति के तहत कामों पर अब तक प्राप्त हेडवे की भी डीडीसी द्वारा समीक्षा की गई।

उन्होंने पीडब्लूडी, पीएचई, सिंचाई, ग्रामीण विकास के अधिकारियों को बीएडीपी के तहत उठाए गए विभिन्न कार्यों के उपयोग प्रमाणपत्रों को समय पर प्रस्तुत करने के लिए प्रभावित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से अगले वर्ष की योजना में परिवहन, समाज कल्याण, रोजगार, हस्तकला, बागवानी आदि विभागों द्वारा उठाए जाने वाले कौशल विकास कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाने का भी आह्वान किया। इस बैठक में एसीडी, एक्सईएन जल शक्ति, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी (आरएंडबी), एक्सईएन जेपीडीसीएल, एक्सईएन सिंचाई और एफसी, बीडीओ और अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story
Share it