Action India

ब्लॉक कीड़ियंा गंडयाल के अधीन पड़ती 19 पंचायतों का विकास उनकी मुख्य प्राथमिकता- डॉ श्वेता

ब्लॉक कीड़ियंा गंडयाल के अधीन पड़ती 19 पंचायतों का विकास उनकी मुख्य प्राथमिकता- डॉ श्वेता
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला कठुआ के अधीन पड़ते ब्लाॅक कीड़ियंा गंडयाल से हाल ही में डीडीसी का चुनाव जीतने वाली भाजपा उम्मीदवार डॉ श्वेता को केंद्र से खजाने की चाबी मिल गई है। जिसके तहत उन्होंने अपने ब्लॉक की विभिन्न पंचायतों में विकास कार्य में तेजी लाई है।

इसी संबंध में उन्होंने अपने विकास कार्यों का लेखा-जोखा पत्रकारों के माध्यम से जनता के समक्ष रखा। गौरतलब हो कि डीडीसी चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर उनके प्रचार के लिए आए थे और उस वक्त उन्होंने लोगों से वायदा किया था कि डॉ. श्वेता को विजय करवाएं और केंद्र के खजाने की चाबी श्वेता को सौंपी जाएगी।

आज वह नारा सत्य हुआ है जिसके तहत डॉ श्वेता ने अपने ब्लाॅक में विकास कार्यों में तेजी लाई है।

डॉ श्वेता ने बताया कि कीड़ियां गड़ियाल ब्लॉक के अधीन 19 पंचायतें पड़़ती हैं, जिसमें उन्होंने डीडीसी सदस्य बनने के बाद बीते दो महीनों में विभिन्न पंचायतों में कई विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने लोगों से जो वायदे किए थे, उस पर खरा उतरी हैं।

उन्होंने बताया कि उनके ब्लाॅक के अधीन पड़ती जिन पंचायतों में सड़कों की खस्ता हालत थी, उन सड़कों की मरम्मत की गई है और वहां पर तारकोल बिछाने का कार्य पूरा किया हैं। उन्होंने बताया कि बीते दिनों पीएमओ में बैठे डॉ जितेंद्र सिंह ने पंचायत बसंतपुर में शाहपुर कंडी प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया है, जिससे कंडी क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा होगा।

उन्होंने बताया कि कंडी क्षेत्र की भूमि बंजर रहती थी, सच्चाई का पानी ना मिलने की वजह से वहां पर फसलें नहीं होती थी। लेकिन शाहपुर कंडी प्रोजेक्ट की वजह से कंडी क्षेत्र के किसानों की भूमि हीरभरी हो जाऐगी। जिसके लिए उन्होंने पीएमओ में बैठे डॉ जितेंद्र सिंह का तह दिल से धन्यवाद किया।

इसी के साथ साथ कीड़िया पंचायत में गांववासियों की गली और नालियों की बहुत पुरानी मांग थी, जिसे पूरा किया गया है। डॉ श्वेता ने बताया कि गर्मी के मौसम में उनके पंचायतों में कई किसानों की फसलें जलकर राख हो गई है जिसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से बातचीत की है।

उन्होंने बताया कि विभाग ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जिन लोगों की फसलें जली हैं उनकी एक सूची बनाई जाए और उनको बहुत जल्द उसका मुआवजा भी दिया जाएगा। इसी प्रकार हटली से मानू रोड निर्माण कार्य जोकि पिछले 20 सालों से अधर में लटका था। इसी संबंध में डॉ जितेंद्र सिंह के साथ बातचीत कर उस मार्ग का कार्य भी शुरू करवा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही कंडी क्षेत्र में पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है, हाल ही में जल शक्ति विभाग की योजना के तहत पंचायत किड़ियंा में 14 हैंडपंप की मरम्मत करवाई गई है, ताकि स्थानीय लोगों को स्वच्छ पेयजल मिल सके।

वही आने वाले दिनों में जल शक्ति के 14 प्रोजेक्ट रखे गए हैं जिसका ब्लॉक की विभिन्न पंचायतों में लाभ मिलने वाला है। उन्होंने बताया कि रणजीत सागर डैम जोकि बसंतपुर पंचायत में है और शाहपुर कंडी डैम इन दोनों इलाकों में टूरिज्म हब बनाने भी योजना बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि मैं सरकार से गुजारिश करूंगी कि इन क्षेत्रों में टूरिस्ट को बढ़ावा देने के लिए विचार किया जाए जिसमें वोटिंग, बच्चों के लिए पार्क सहित अन्य मनोरंजन के लिए संसाधन उत्पन्न किए जाएं। ताकि क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिले और टूरिज्म को भी बढ़ावा मिल सके।

उन्होंने कहा कि बसोहली मोड़ से सत्वाईं तक डबल रोड बनाने की बहुत पुरानी मांग थी जोकि बसंतपुर तक बनकर त्यार है। लेकिन वन विभाग के कुछ कारणों की वजह से बसंतपुर से सत्वाईं तक डबल रोड नहीं बन पाया है, जिसके लिए उन्होंने प्रयास जारी रखा और बहुत जल्द बसंतपुर से लेकर सत्वाईं तक डबल रोड़ निर्माण कार्य शुरू किया जाऐगा।

बसंतपुर पंचायत के कैंडा गांव वासियों की सड़क मार्ग की बहुत पुरानी मांग थी, जहंा पर बहुत जल्द तारकोल बिछाने का काम शुरू हो जाएगा जिससे गांव वासियों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

वहीं अंत में उन्होंने कठुआ वासियों को नवरात्रि और बैसाखी पर्व पर शुभकामनाएं दी और उन्होंने ब्लॉक की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि जिस प्रकार कीढ़ियां गंडियाल ब्लॉक के लोगों ने उन पर विश्वास करके उन्हें विजय हासिल करवाई थी इसी प्रकार वह भी उस विश्वास को कायम रखेंगी और ब्लॉक के अधीन प्रति 19 पंचायतों का विकास उनकी मुख्य प्राथमिकता रहेगी।

Next Story
Share it