Action India

उपायुक्त कठुआ ने गेहूं खरीद मंडी भजवाल का निरीक्षण किया

उपायुक्त कठुआ ने गेहूं खरीद मंडी भजवाल का निरीक्षण किया
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

उपायुक्त कठुआ, राहुल यादव ने सोमवार को गेहूं खरीद मंडी भजवाल (कठुआ) का निरीक्षण किया और गेहूं के आगमन और भारतीय खाद्य निगम और एचटीए संपर्ककर्ता द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्य कृषि अधिकारी विजय के उपाध्याय, जिला कृषि अधिकारी (एक्स) राजू महाजन, एसएमएस-डीएल कृष्णकांत, एईओ सुनीता रानी और कृषि, एफसीआई के अन्य फील्ड कर्मचारी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने मंडी स्थल पर कृषि और परिवार कल्याण विभाग द्वारा स्थापित सुविधा व पंजीकरण काउंटर का भी निरीक्षण किया। किसानों और ठेकेदारों के साथ बातचीत करते हुए, डीसी ने अधिकारियों को परेशानी मुक्त खरीद और सभी लॉजिस्टिक समर्थन के साथ व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

तौल में किसी भी त्रुटि से बचने के लिए तौल मशीनों की उचित निगरानी के लिए भी निर्देश जारी किए गए। उपायुक्त ने मुख्य कृषि अधिकारी को निर्देश दिया कि वे मेट्रोलॉजी विभाग के साथ संपर्क करें और तौल मशीनों का औचक निरीक्षण करें। उन्होंने जिले के माध्यम से खरीद केंद्रों पर सफाई दरों के निर्धारण में एकरूपता पर भी जोर दिया।

मुख्य रूप से गेहूं की पैदावार की सहज खरीद के लिए, कृषक समुदाय के लिए जिले में छन्नी, भजवाल, नगरी, कुंडेचक, पल्ली, मढ़हीन और पड़यारी में 7 प्रोक्योरमेंट मंडियां खोली गई हैं, जहां कृषि और परिवार कल्याण विभाग ने किसी भी असुविधा से बचने और सुविधा के लिए पर्याप्त कर्मचारियों की तैनाती की है ।

Next Story
Share it