Action India
जम्मू-कश्मीर

आसमान में बादलों के चलते न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज

आसमान में बादलों के चलते न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़


जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर और कश्मीर के अधिकांश अन्य स्थानों में बुधवार रात को बादल छाए रहने के चलते न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। इसी बीच शीतलहर का प्रकोप पूरे प्रदेश में जारी है। धीरे धीरे जम्मू संभाग भी अब शीतलहर की चपेट में आ रहा है तथा अब दिन में भी स्वेटर व जैकेट पहन रहे हैं।


मौसम विभाग के अनुसार अभी नवंबर में किसी बड़े हिमपात व बारिश की कोई संभावना नहीं है तथा मौसम ठंडा व शुष्क बना रहेगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी।


इसी बीच श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 0.0, पहलगाम में शून्य से नीचे 0.2, कोकरनाग में 1.2, कुपवाड़ा शहर में 0.1 तथां विश्व प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।


लद्दाख के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि कारगिल शहर में न्यूनतम तापमान शून्य स नीचे 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी बीच द्रास का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

Next Story
Share it