Action India

कश्मीर पुलिस ने कहा- घाटी के विभिन्न हिस्सों से 60 से अधिक युवा लापता होने की खबरें फर्जी

कश्मीर पुलिस ने कहा- घाटी के विभिन्न हिस्सों से 60 से अधिक युवा लापता होने की खबरें फर्जी
X

श्रीनगर। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बीच कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों से 60 से अधिक युवा लापता हो गए हैं। कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही इन रिपोर्टों का खंडन करते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि ये फर्जी खबरें हैं।

कश्मीर पुलिस ने बुधवार को कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) के हवाले से ट्वीट किया कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चला रहे हैं कि अफगानिस्तान पर तालिबान के अधिग्रहण के बीच कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों से 60 युवा लापता हो गए हैं। यह पूरी तरह से फर्जी खबर है।

अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के बाद मीडिया में कई रिपोर्टें सामने आईं कि आतंकवादी समूहों ने कश्मीर घाटी में घुसपैठ की है, जिससे जमीनी स्तर पर हिंसा का स्तर बढ़ गया है। इन रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बीच पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर के 60 से अधिक युवक लापता हो गए। हालाकि रिपोर्टों ने लापता होने के बारे में अधिक विस्तार से बताने से इनकार कर दिया।

इसी बीच भारतीय सेना ने पिछले हफ्ते कहा था कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के संदर्भ में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।

Next Story
Share it