Action India
जम्मू-कश्मीर

जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में बरसा कोहरा

जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में बरसा कोहरा
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू कश्मीर में आसमान बादलों से घिरा रहने के बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसी बीच सोमवार को जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाने के बाद आसमान से कोहरा बरसना शुरू हो गया और ऐसा प्रतीत हो रहा है मानों हल्की बारिश हो रही है। कईं लोग तो छाते लेकर अपने घरों से निकल रहे थे। सोमवार को दोपहर बाद तक ऐसा ही मौसम बना हुआ है। इस तरहं के मौसम में ठंड बढ़ गई है और दुकानदार व अन्य आग जलाकर व अन्य उपकरणों से अपने आप को गर्म रख रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार 19 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में जनवरी के अंत तक किसी बड़ी बारिश या हिमपात की कोई संभावना नहीं है।

इस दौरान श्रीनगर में रात तापमान शून्य से नीचे 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.6, पहलगाम में शून्य से नीचे 3.6, काजीगुंड में शून्य से नीचे 1.0, कोकेरनाग में शून्य से नीचे 2.0 तथा कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू में न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल में न्यूनतम तापमान 3.4, कटरा में 7.2 और भद्रवाह में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अलावा लद्दाख के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 13.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि कारगिल में पारा शून्य से नीचे 16.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दुनिया के दूसरे सबसे ठंडे स्थान द्रास में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 16.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

Next Story
Share it