Top
Action India

4 साल पहले बना लोहे का फुटब्रिज हुआ क्षतिग्रस्त

4 साल पहले बना लोहे का फुटब्रिज हुआ क्षतिग्रस्त
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

बीते 4 दिन से लगातार हो रही जिलेभर में बारिश और भारी बर्फबारी के चलते जिला कठुआ की पहाड़ी तहसील बनी में 4 साल पहले बना लोहे का फुटब्रिज क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसे लेकर स्थानीय लोगों में काफी रोष है। स्थानीय लोगों का कहना है कि घटिया सामग्री इस्तेमाल के चलते लोहे का पुल मात्र 4 साल में ही टूट गया है। हालांकि पुल टूटने से कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि एक तरफ जनता के पैसे का इस्तेमाल लोगों को सहूलीयत देने के लिए बड़े-बड़े ब्रिज बनाए जाते हैं, लेकिन जिस किसी निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी को यह काम दिया जाता है वह इसमें कम गुणवत्ता सामग्री का इस्तेमाल कर मात्र खानापूर्ति करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस वक्त पुल टूटा अगर उस वक्त कोई भी इस पर सवार रहता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

स्थानीय लोगों ने बताया कि 25 अप्रैल 2017 को इस पुल को आम जनता को समर्पित किया गया था। जिसका उद्घाटन तत्कालीन बनी के विधायक जीवन लाल ने किया था। उन्हें बताया कि 120 लाख की लागत से 42 मीटर लोहे का फुटब्रिज जोकि बनी के चिर्ल क्षेत्र में है और भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल आधिकारिक तौर पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि इस पुल के टूटने पर यूटी सरकार को उचित जांच करनी चाहिए और जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसे सजा मिलनी चाहिए।

Next Story
Share it