Action India

जीडीसी कठुआ के छात्रों ने काॅलेज के मुख्य गेट पर जड़ा ताला

जीडीसी कठुआ के छात्रों ने काॅलेज के मुख्य गेट पर जड़ा ताला
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना से उपजे हालात के कारण जम्मू विश्वविद्यालय द्वारा 5वें और छठे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित ना किए जाने को लेकर पोस्ट ग्रेजुएट के लिए आवेदन नहीं कर पाने के चलते छात्रों का प्रदर्शन जारी है। शनिवार को कठुआ डिग्री कॉलेज के छात्रों ने जम्मू विश्वविद्यालय प्रशासन और डिग्री कॉलेज कठुआ प्रशासन के खिलाफ कॉलेज के मुख्य गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। पांचवें सेमेस्टर के छात्रों का कहना है कि अभी तक उनकी परीक्षाएं नहीं हुए हैं, जिसकी वजह से उन्हें फाइनल डिग्री भी समय पर नहीं मिलेगी। जिसके चलते पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के लिए उन्हें इस वर्ष किसी भी संस्थान में दाखिला नहीं मिल सकता। वहीं करीब 1 घंटे तक मुख्य गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया, जिसके के बाद कठुआ पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर ताला खुलवाया।

छात्रों का कहना है कि जम्मू विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के साथ मजाक कर रहा है और उनके भविष्य को खराब करने पर तुला हुआ है। छात्रों का कहना है कि जब छात्र काॅलेज की फीस जमा करवाने में देरी करते हैं तो कालेज प्रशासन उनसे लेट फीस बसूलता है। लेकिन जब काॅलेज प्रशासन छात्रों को डिग्री देने में देरी करे तो उनके लिए कोई भी प्रावधान नहीं बना है। उनका कहना है कि अभी तक पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं हुई है और ना ही छठे सेमेस्टर में उन्हें प्रमोट किया गया है। जिसके चलते फाइनल डिग्री उन्हें समय पर नहीं मिल सकती।

उन्होंने कहा कि अगर समय अनुसार उन्हें फाइनल डिग्री नहीं मिलती है तो वे मास्टर डिग्री के लिए कहीं भी दाखिला नहीं ले सकते हैं, इसके कारण उनका 1 साल व्यर्थ जाएगा। छात्रों ने कहा कि वे पांचवें और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं एक साथ देने को तैयार हैं। लेकिन जम्मू विश्वविद्यालय की ओर से कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जम्मू विश्वविद्यालय प्रशासन की ढीली कार्यप्रणाली से उनका भविष्य दाव पर लगा हुआ है।

छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय ने पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित नहीं की और परिणाम भी घोषित नहीं किया गया। बढ़ी संख्या में ऐसे विद्यार्थी हैं, जो छठा सेमेस्टर उत्तीर्ण कर चुके हैं, मगर पांचवें सेमेस्टर का परिणाम घोषित न होने के कारण पोस्ट ग्रेजुएट के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। वहीं करीब 1 घंटे तक छात्रों ने काॅलेज के मेन गेट पर ताला जड़कर जम्मू विश्वविद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं कठुआ पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को समझा-बुझाकर कालेज के मेन गेट का ताला खुलवाया।

Next Story
Share it