Action India

'गवर्नमैंट कॉलेज फॉर वुमैन, उधमपुर में इंटर कॉलेज ऑनलाइन क्विज का किया आयोजन'

गवर्नमैंट कॉलेज फॉर वुमैन, उधमपुर में इंटर कॉलेज ऑनलाइन क्विज का किया आयोजन
X

उधमपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और विश्व संगीत दिवस-2021 के उपलक्ष्य पर संगीत विभाग, गवर्नमैंट कॉलेज फॉर वुमैन (जीसीडब्ल्यू) उधमपुर ने 'संगीत और योग' विषय पर एक अंतर कॉलेज ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्य राजकीय महिला महाविद्यालय उधमपुर की देखरेख में प्रो. मीनू महाजन ने किया।

मेजबान कॉलेज की प्राचार्य प्रो. मीनू महाजन ने अपने संस्थान में बहुत महत्व के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संगीत विभाग के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने योग आदि के बारे में युवाओं की जागरूकता के लिए संस्थानों में इस तरह के और अधिक कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह किया। उन्होंने दोहराया कि संगीत और योग को वैकल्पिक चिकित्सा के हिस्से के रूप में माना जाता है और दोनों में असाधारण उपचार शक्तियां हैं। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने इंटर कॉलेज ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

बाद में संगीत विभाग ने 60 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों के बीच ई-सर्टिफिकेट भी वितरित किए।

इससे पूर्व संगीत विभागाध्यक्ष डाॅ. सीमा शर्मा ने संगीत विभाग द्वारा समय-समय पर की जा रही गतिविधियों की संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि संगीत और योग एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। दोनों विश्व संगीत दिवस और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को एक ही दिन मनाया जाता है।

इस अवसर पर अस्सिटैंट प्रो. शालू जसरोटिया, डॉ. संजय कुमार, अस्सिटैंट प्रो. यश कुमार आदि उपस्थित थे।


Next Story
Share it