Action India

मेयर ने बंधुरखी में विकास कार्यों की समीक्षा की और चलाया पौधारोपण अभियान

मेयर ने बंधुरखी में विकास कार्यों की समीक्षा की और चलाया पौधारोपण अभियान
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू नगर निगम के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता अतुल कुमार सचिव जेएमसी ने गुरूवार को बंधु रख में नगरपालिका भूमि का व्यापक दौरा किया और 26 लाख की आवंटित राशि के साथ नगरपालिका भूमि बंधुरख में मवेशियों के लिए भंडारण शेड के निर्माण के साथ-साथ नगर पशु चिकित्सा कर्मचारियों के लिए कार्यालय / आवासीय क्वार्टर का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर बोलते हुए मेयर ने बताया कि जम्मू के चारों ओर से जेएमसी की सीमा 119 किलोमीटर से बढ़ाकर 190 किलोमीटर कर दी गई है और जम्मू के डोगरा हॉल में स्थित वर्तमान पशु तालाब में आवारा जानवरों को विभिन्न हिस्सों से उठाने के लिए उचित जगह नहीं है। शहर में और इस समस्या को कम करने के लिए एक और पशु तालाब के निर्माण की सख्त आवश्यकता है जहाँ बीमार और आवारा जानवरों के लिए सर्वाेत्तम संभव चिकित्सा उपचार और चारा उपलब्ध कराया जाए।

इसके अलावा मेयर ने इलाके में पर्यावरण के अनुकूल और हरित वातावरण के लिए बंधु रख में नगरपालिका भूमि के परिसर में छायादार, हर्बल और फलों के पौधों की संख्या के साथ एक मेगा वृक्षारोपण अभियान भी चलाया। उन्होंने आगे बताया कि इस अधिग्रहीत भूमि के 72 कनाल के चारों ओर सुरक्षा दीवार व चेन फेंसिंग के निर्माण का कार्य प्रक्रियाधीन है ताकि भूमि को किसी भी प्रकार के अवैध अतिक्रमण से बचाया जा सके और साथ ही यूएनडीपी द्वारा सिंगल यूज्ड प्लास्टिक के संग्रह अथवा पृथकीकरण की प्रतिष्ठित परियोजना का निर्माण किया जा सके।


इसके अलावा आवश्यक संख्या में गड्ढों वाले कचरा संग्रह केंद्र भी सुचारू रूप से चल रहे है, प्लास्टिक के सुचारू और सटीक संग्रह के लिए वेट ब्रिज की कमीशनिंग के साथ-साथ अन्य उपयोग योग्य वस्तुओं और इसके आगे के निपटान के साथ-साथ शौचालय का निर्माण कार्य भी जल्द ही पूरा किया जाएगा।

Next Story
Share it