Action India
जम्मू-कश्मीर

जेएमसी ने मुबारक मंडी में चलाया स्वच्छता अभियान

जेएमसी ने मुबारक मंडी में चलाया स्वच्छता अभियान
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़


जम्मू नगर निगम ने मंगलवार को मुबारक मंडी परिसर जम्मू में स्वच्छता पखवाड़ा 2021 पहल के तहत एक स्वच्छता अभियान शुरू किया। इस अभियान में मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा, अध्यक्ष सार्वजनिक स्वास्थ्य और स्वच्छता स्थायी समिति नरिंदर सिंह, मंडल आयुक्तजम्मू श्री राघव लंगर (आईएएस) और आयुक्त, जेएमसी अवनी लवासा (आईएएस), स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजोगीता सूदन ने भाग लिया। अभियान के तहत, स्ट्रेच, कचरे से घिरे स्पॉट और झाड़ियों को साफ किया गया। समाज के प्रमुख नागरिकों, एनएसएस स्वयंसेवकों और जम्मू नगर निगम के स्वच्छता कर्मचारियों ने जनता में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए अभियान में भाग लिया। इस स्वच्छ भारत अभियान के दौरान प्लास्टिक पर प्रतिबंध, कूड़ेदान का उपयोग और सार्वजनिक स्थानों को साफ रखने के लिए विभिन्न नारे तैयार किए गए थे।


इस अवसर पर मेयर ने कहा कि जेएमसी जम्मू के हर वार्ड में प्लास्टिक लाओ थाला पायो के संबंध में योजना लागू कर रही है, जिसके लिए बच्चों को शामिल किया जा रहा है क्योंकि बच्चे राष्ट्र का भविष्य हैं और स्वच्छता अभियान में उनकी भागीदारी महत्वपूर्ण है।

आयुक्त जेएमसी ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता अभियान शुरू करने का उद्देश्य स्वच्छता के दृष्टिकोण पर अतिरिक्त ध्यान देना है और मुबारक मंडी को आज के स्वच्छता अभियान के लिए चुना गया है क्योंकि यह जम्मू शहर और सफाई का एक प्रतिष्ठित स्मारक है। यह स्मारक आम जनता के बीच स्वच्छता के महत्व का संदेश फैलाएगा। उन्होंने कहा कि जेएमसी ऐसे स्वच्छता अभियान जारी रखेगी जिसमें शहर के अन्य प्रतिष्ठित स्थानों को स्वच्छता और बेहतर रखरखाव के लिए चलाया जाएगा।


उन्होंने कहा कि जम्मू शहर के नागरिकों को उचित स्वच्छता प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए स्वच्छता कर्मचारियों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं क्योंकि इस विशेष स्वच्छता अभियान को शुरू करने का उद्देश्य हा दरवाजे पर उच्च स्वच्छता सुनिश्चित करना है।

Next Story
Share it