Action India

कठुआ व्यापार मंडल और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्य जिला उपायुक्त से मिले

कठुआ व्यापार मंडल और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्य जिला उपायुक्त से मिले
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

दिन प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते कठुआ व्यापार मंडल और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्य जिला उपायुक्त राहुल यादव से मिले। गुरुवार को प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतपाल मल्होत्रा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि आज दिन प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर उन्होंने जिला उपायुक्त से आज मुलाकात की है जिसमें कई बातों पर उनके साथ चर्चाएं हुई।

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार देश भर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधन को आदेश दिए गए हैं कि कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करें। उन्होंने बताया कि मार्च 31 मार्च तक सभी निजी स्कूलों के पहली कक्षा से नौवीं कक्षा तक की परीक्षाएं समाप्त हो रही है, जबकि 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाली है। वही दूसरी ओर कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि नया सेशन अप्रैल से शुरू हो रहा है जिसके चलते उन्होंने निजी स्कूल प्रबंधन से अपील की है कि स्कूल में छात्र और शिक्षक सभी मास्क का प्रयोग करें, सैनिटाइजर और समाजिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में पढ़ाई के अलावा कोई और गतिविधियों ना चलाएं। उन्होंने कहा स्कूल में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाए उसके बाद मास्को सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य किया गया है।

वहीं दूसरी ओर कठुआ व्यापार मंडल के सुरेंद्र बजाज ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि दिन प्रतिदिन बढ़ने वाले कोरोना संक्रमण के चलते जिला उपायुक्त से बैठक की है और उनके समक्ष अपनी कुछ मांगे रखी है। उन्होंने बताया कि कठुआ के बाजार में कोई भी ग्राहक अगर मार्केट में खरीदारी करने आ रहा है तो उसके रैपिड टेस्ट के लिए केंद्र खोले जाएं और सभी ग्राहक और दुकानदार भाई मास्क का प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि बीते वर्ष लखनपुर में कठुआ वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, जिस पर जिला उपायुक्त से बातचीत की गई। उनके समक्ष मांग रखी गई कि अगर कठुआ के लोगों को किसी जरूरी कार्य के लिए प्रदेश से बाहर जाना पड़ता है तो डीसी कार्यालय से उन्हें एक पास दिया जाए ताकि उन्हें आने जाने में कोई परेशानी ना हो।

Next Story
Share it