Top
Action India

कठुआ में कोविड पॉजिटिव मामलों की संख्या प्रदेश में सबसे कम, सरकारी कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य, चूक करने वाले कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा-डीसी राहुल यादव

कठुआ में कोविड पॉजिटिव मामलों की संख्या प्रदेश में सबसे कम, सरकारी कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य, चूक करने वाले कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा-डीसी राहुल यादव
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

कठुआ के उपायुक्त राहुल यादव ने जिले में मौजूदा कोविड की स्थिति पर साप्ताहिक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कठुआ जिले में कोविड के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, जबकि कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या 10 से कम है। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों पर भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि 116 सक्रिय मामलों के साथ, जिला कठुआ पिछले कुछ दिनों में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सभी जिलों में सबसे कम सकारात्मक मामलों को शामिल हुआ है।

कोविड-19 से लड़ने के लिए टीकाकरण को एक शक्तिशाली उपकरण बताते हुए, उपायुक्त ने कहा कि सभी पात्र श्रेणियों के 100 प्रतिशत टीकाकरण को प्राप्त करने के लिए अंतिम मील बस्तियों को कवर करने के लिए स्वास्थ्य टीमों को जुटाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लक्षित लोगों में से 78 प्रतिशत 45 वर्ग आयु वालों को वैक्सीन दी गई, जबकि जिले में 18-44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने का अभियान धीरे-धीरे गति पकड़ रहा है। यादव ने कहा कि जिला प्रशासन ने सभी कर्मचारियों को जून माह के अंत तक टीका लगवाने के निर्देश जारी किए हैं अन्यथा उनका वेतन रोक दिया जाएगा, प्रमुख निवारक कदम का उद्देश्य उन सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना था जो कोविड संक्रमण को पकड़ने के लिए कमजोर समूह में से हैं।

लोगों से लॉकडाउन में ढील देने की अपील करते हुए डीसी ने कहा कि समाज के सभी हितधारकों से इसके पुनरुत्थान की संभावना को कम करने के लिए अत्यधिक कोविड अनुशासन की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने और सामाजिक मेलजोल से बचने के अलावा बुनियादी सुरक्षा उपायों जैसे मास्क पहनना और हाथ की स्वच्छता बनाए रखने की अपील की।


Next Story
Share it