Action India

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने दी धमकी, मुख्यमंत्री को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने दी धमकी, मुख्यमंत्री को नहीं फहराने देंगे तिरंगा
X

शिमला। एक्शन इंडिया न्यूज़

हिमाचल प्रदेश में खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजी) ने धमकी दी है कि वे राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 15 अगस्त को तिरंगा नहीं फहराने देंगे। इस तरह की धमकी रिकार्डड फोन कॉल के जरिये दी गई है। ये फोन कॉल 442039061459 और कुछ अन्य नम्बरों से आये हैं।

सिख फॉर जस्टिस संगठन के आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू की ओर से ऐसे रिकार्डेड फोन कॉल शुक्रवार को राजधानी शिमला के कई पत्रकारों के मोबाइल पर आए। 44 सेकंड की इस रिकार्डेड कॉल की शुरूआत में अंग्रेजी में कहा गया कि हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तिरंगा नहीं फहराने दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश पंजाब का हिस्सा था और हम पंजाब में रेफरेंडम (रायशुमारी) चाहते हैं। इस फोन कॉल में गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने खुद को वाशिंगटन डीसी में रहने वाला बताया है। इस रिकार्डड फोन कॉल में किसानों का भी जिक्र किया गया है।

खालिस्तान समर्थक ने अपील की है कि किसान ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरें और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तिरंगा न फहराने दें। धमकी भरा ये रिकार्डेड काल सोशल मीडिया पर भी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस बीच स्वतन्त्रता दिवस से पहले इस तरह के धमकी भरा संदेश के बाद हिमाचल पुलिस और केंद्रीय व अन्य खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।


हिमाचल पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया है कि भारत के बाहर से प्रो खालिस्तानी तत्वों का एक रिकार्डेड फोन कॉल मैसेज कुछ पत्रकारों के पास आया है, जिसकी पड़ताल की जा रही है। हिमाचल पुलिस प्रदेश की सुरक्षा और राष्ट्र विरोधी तत्वों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है।

Next Story
Share it