Action India

शहीद भगत सिंह पार्क को अन्य पार्कों की तरह आम जनता के लिए पूरे दिन के लिए खोला जाए: दूबे

शहीद भगत सिंह पार्क को अन्य पार्कों की तरह आम जनता के लिए पूरे दिन के लिए खोला जाए: दूबे
X

उधमपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

पीपुल डैमोक्रेटिक ट्रेड यूनियन उधमपुर के जिला प्रधान विपिन दूबे ने एक प्रैस विज्ञप्ति के जरिए उधमपुर के शहीद भगत सिंह पार्क को आम जनता के लिए अभी भी बंद रखने पर गहरी नाराजगी जताई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने तमाम पार्कों को खोल दिया है। उधमपुर में भी जखैनी पार्क सुबह 8 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक खुला रहता है, जबकि शहीद भगत पार्क जोकि शहर के मध्य में स्थित है तथा यहां पर काफी संख्या में लोग इस पार्क में पहुंचते हैं तथा कुछ समय बीताते हैं लेकिन इस पार्क को नगरपरिषद द्वारा केवल सुबह-शाम कुछ घंटों के लिए ही खोला जा रहा है, जिस कारण दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले लोगों को बैठने के लिए कोई जगह नहीं मिलने के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस पार्क के बंद होने से जो लोग गांव के दूरदराज इलाके से अपने काम के लिए आते हैं। कोई अपना इलाज करवाने आते हैं तो डाॅक्टर उनको बाद में आने को कहते हैं तो इन लोगों को कहीं और बैठने की जगह नहीं मिलती है,जिससे यह लोग शहीद भगत सिंह पार्क में बैठकर अपना समय व्यतीत करते थे। इसी तरह और भी गांवों के लोग शहर में सामान आदि खरीदने आते हैं तो समय होने पर पार्क में बैठकर अपना समय व्यतीत करते हैं मगर पार्क बंद होने की वजह से यह लोग बाजार में घुमते रहते हैं। इनकी वजह से एक तो बाजार में भीड़ बढ़ती है जिससे आम जनता तथा इनको भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दूबे का कहना था कि अगर पार्क खुला होगा तो यह लोग वहां पर बैठकर अपना समय व्यतीत करते हैं। इससे बाजारों में भीड़ भी नहीं होगी तथा इससे किसी परेशानी भी नहीं होगी।

विपिन दूबे ने नगर परिषद व जिला प्रशासन से मांग की कि शहीद भगत सिंह पार्क को जल्द से जल्द पहले की तरह खोला जाए न कि सुबह 6 बजे से 9 बजे तथा शाम को 5 से 7 बजे तक। उन्होंने कहा कि शहर के बडे-बडे़ पार्क अगर खुले हैं तो वो तभी खुले है कि वहां पर कोविड का कोई खतरा नहीं है तो शहीद भगत सिंह पार्क में कौन सा खतरा है। इसलिए उधमपुर की जनता को ध्यान में रखकर शहीद भगत सिंह पार्क को भी पूरे दिन के लिए खोला जाए।


Next Story
Share it