Action India

बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण शुरू

बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण शुरू
X

श्रीनगर। एक्शन इंडिया न्यूज़

श्री बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण सोमवार से शुरू हो गया। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा आरती के सीधे प्रसारण के लिए प्रबंध किए गए हैं। श्रद्धालुओं ने आरती का सीधा प्रसारण श्री अमरनाथ जी की अधिकारिक वेबसाइट, ऐप और एमएचवन प्राइम पर देखा। हर बार की तरह बाबा बर्फानी पवित्र गुफा में पूरे आकार में विराजमान हैं।

सोमवार सुबह छह बजे से आरती शुरू हुई। बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा स्थल पर आरती करने के लिए पंडित पहले ही पहुंच गए थे। पारंपरिक तरीके से पूजा अर्चना के साथ आरती की गई। लाइव आरती को देखकर शिव भक्तों में आरती को लेकर भारी उत्साह नजर आया। आरती के सीधे प्रसारण के पहले दिन श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड के अधिकारी, प्रशासन, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। श्री अरमनाथ की पवित्र गुफा से आरती रोजाना सुबह छह से साढ़े छह बजे और शाम पांच बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इस बार कोरोना से उपजे हालात के बीच बाबा अमरनाथ यात्रा को रद किया गया है। भले ही यात्रा नहीं हो रही है लेकिन दो महीने तक प्रशासनिक तथा पुलिस सहित अन्य सुरक्षाबल आधार शिविरों तथा गुफा के के आसपास तैनात रहेंगे। पवित्र गुफा में 56 दिन तक पूजा अर्चना होनी है।


Next Story
Share it