Action India

विभिन्न थाना क्षेत्रों में कठुआ पुलिस ने पशु तस्करी के दो प्रयास विफल कर, 20 मवेशी मुक्त करवाए, मामले दर्ज

विभिन्न थाना क्षेत्रों में कठुआ पुलिस ने पशु तस्करी के दो प्रयास विफल कर, 20 मवेशी मुक्त करवाए, मामले दर्ज
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला कठुआ के अधीन पड़ते विभिन्न थाना क्षेत्रों में कठुआ पुलिस ने पशु तस्करी के दो प्रयास विफल कर, 20 मवेशी मुक्त करवाए हैं। पशु तस्करों ने अब तस्करी के लिए नया रास्ता चुना है। अब पशु तस्कर खड, दरिया और नालों के रास्ते पैदल ही तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं।

जिला में वाहनों से पशुओं को लाने और ले जाने पर प्रतिबंध के बावजूद भी पशु तस्कर पैदल ही तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस आए दिन पशु तस्करी के प्रयास को नाकाम बना रही है, लेकिन उसके बावजूद भी यह धंधा जारी है। जिला पुलिस ने सोमवार को पशु तस्करी के प्रयास को विफल कर कठुआ के मढ़हीन क्षेत्र में 6 पशुओं को तस्करों से मुक्तकराया।

एसएसपी कठुआ रमेश चंद्र कोतवाल के निर्देश अनुसार चैकी इंचार्ज मढ़हीन अरूण सलाथिया के नेतृत्व मे मढ़हीन पुलिस ने मंडयाल गांव के समीप नाका लगाकर पैदल पशु तस्करी में शामिल एक व्यक्ति को रोका, जोकि पैदल ही वाया वथल चक तमाह नाले के रास्ते मवेशियों को लेकर जा रहा था।

वहीं पुलिस को देख तस्कर मोके से फरार होने में कामयाव रहा। इस कार्यवाई में मढ़हीन पुलिस ने 6 पशुओं को मुक्तकराया। वहीं इस संधंर्ब में मढ़हीन पुलिस ने एफआईआर नंबर 53/2021 धारा 188 आईपीसी के तहत मामला दर्जकर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में लखनपुर पुलिस ने पशु तस्करी के प्रयास को विफल कर 14 मवेशियों को मुक्त करवाया है।

एसएचओ लखनपुर सुमित शर्मा के नेतृत्व में लखनपुर पुलिस ने लखनपुर अधिकार क्षेत्र में नाका लगाकर ट्रक नंबर पीबी11ऐएस-9783 को तलाशी के लिए रोका जोकि पंजाब की तरफ से आ रहा था और कश्मीर की ओर जाना था। वहीं पुलिस को देखकर चालक फरार होने में कामयाव रहा। वहीं इस संदर्भ में लखनपुर थाना पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में लेकर एफआईआर नंबर 59/2021 धारा 188 आईपीसी, 11 पीसीए के तहत मामला दर्जकर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है।

Next Story
Share it