Action India
जम्मू-कश्मीर

मेयर व अन्य ने शुरू किया विकास कार्य, साप्ताहिक सार्वजनिक दरबार का भी आयोजन

मेयर व अन्य ने शुरू किया विकास कार्य, साप्ताहिक सार्वजनिक दरबार का भी आयोजन
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू नगर निगम के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने प्रदेश पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता और वार्ड नंबर 20 के पार्षद राहुल कुमार के साथ मिलकर जम्मू के गांधी नगर स्थित जस्टिस मेहरा चंद महाजन पार्क में बुधवार को नवीनीकरण का काम शुरू करवाया। इस दौरान मेयर ने भाजपा कार्यालय कच्ची छावनी जम्मू में एक साप्ताहिक सार्वजनिक दरबार भी आयोजित किया।

इस अवसर मेयर ने कहा कि इस पार्क के उन्नयन के लिए जेएमसी द्वारा 11 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है जिसमें सफेदी, टाइलें बिछाना, पार्क में उचित विद्युत उपकरणों की स्थापना के साथ-साथ अन्य संबद्ध कार्य शामिल हैं जो शुरू किए गए हैं। आज जेएमसी के इंजीनियरिंग अनुभाग द्वारा जिसे मेयर द्वारा भी सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी आवंटित कार्यों को सर्वाेत्तम गुणवत्ता और टिकाऊ सामग्री लागू करके निर्धारित समय अवधि के भीतर पूरा किया जाए।

इस अवसर पर बोलते हुए कविंदर गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर के दलित परिवारों के लोगों के लिए किए गए प्रमुख सुधारों और कार्यों के बारे में भी प्रकाश डाला। वह महाराजा हरि सिंह के शासनकाल के दौरान जम्मू और कश्मीर राज्य के पहले प्रधान मंत्री थे और उन्होंने अपनी अवधि के दौरान राज्य के भारत में प्रवेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भारत के सर्वाेच्च न्यायालय के तीसरे मुख्य न्यायाधीश के रूप में भी काम किया। महान किंवदंती की याद में इस पार्क का निर्माण किया गया था।

बाद में मेयर ने अन्य के साथ भाजपा कार्यालय कच्ची छावनी जम्मू में एक साप्ताहिक सार्वजनिक दरबार भी आयोजित किया। इस दौरान भाजपा के नेताओं के अलावा जेएमसी के विभिन्न वर्गों के अधिकारी भी वहां मौजूद रहे। साप्ताहिक सार्वजनिक दरबार में भाग लेने वाले विभिन्न वार्डों के नागरिकों ने विकास कार्यों, बचे हुए इलाकों में स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत व स्थापनाए, पार्कों के नवीनीकरण, सौंदर्यीकरण, घर.घर कचरा संग्रहण के लिए ऑटो की तैनाती के साथ ही अन्य मुद्दों के बारे में अपने मुद्दों को रखा।

मेयर ने उनकी शिकायतों को बड़े धैर्य के साथ सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि सभी वास्तविक मामलों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा और आम जनता से अपील की कि वे आगे आकर विभिन्न वार्डों में होने वाली सभी विकास गतिविधियों में जेएमसी और अन्य संबद्ध विभागों के साथ सहयोग करें।

Next Story
Share it