Action India

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजामार्ग लगातार दूसरे दिन भी बंद

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजामार्ग लगातार दूसरे दिन भी बंद
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा। राजमार्ग सोमवार को रामबन जिले के केला मोड़ पर निर्माणाधीन पुल की रिटेनिंग वाल के गिरने के कारण बंद कर दिया गया था। हालाकि इसकी मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया था लेकिन यातायात विभाग के अनुसार इस मार्ग को यातायात के लायक बनने में पांच दिन का समय लग सकता है।

राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने तथा भीषण सर्दी के रास्ते में फंसे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यातायात के एक अधिकारी के अनुसार रामबन के केला मोड़ में पुल की रिटेनिंग वॉल के अचानक से ढह जाने के कारण मुख्य सड़क ढह गई। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छी बात यह रही कि इसमें किसी प्रकार के जानमाल की हानि नहीं हुई। उन्होंने बताया कि दीवार के गिरते ही राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को तुरंत रोक दिया गया। वाहन चालकों को अपने-अपने वाहन सड़क किनारे खड़े करने को कह दिया गया।

जम्मू-श्रीनगर राजार्ग बंद होने से पांच हजार से अधिक वाहन एक बार फिर विभिन्न स्थानों पर फंसकर रह गए हैं। कश्मीर घाटी जाने वाले वाहनों को कठुआ, नगरोटा, जखैनी आदि इलाकों में रोक दिया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग की जल्द बहाली के लिए दिन-रात काम किया जा रहा है।

बता दें कि पहले ही राजमार्ग बर्फबारी तथा भूस्खलन के चलते पांच दिन बंद रहा था।

Next Story
Share it