Top
Action India

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हल्के वाहनों के लिए दोतरफा बहाल

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हल्के वाहनों के लिए दोतरफा बहाल
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग साप्ताहिक रखरखाव के लिए निलंबित रहने के बाद गुरुवार सुबह एक बार फिर यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।

इस बीच श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकतरफा यातायात जारी है जबकि ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबी मुगल रोड और अनंतनाग-सिंथान-किश्तवाड़ मार्ग भी यातायात के लिए खुला हैं। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार को दोतरफा हल्के मोटर वाहन (एलएमवी) को आवाजाही की अनुमति दी गई है। यह कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है। हालांकि भारी मोटर वाहन (एचएमवी) और सुरक्षाबलों का काफिला जम्मू से श्रीनगर तक चलेगा जबकि विपरीत दिशा से किसी भी भारी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

गुरुवार को श्रीनगर से लेह के लिए केवल एकतरफा यातायात की अनुमति दी गई है। विपरीत दिशा से किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि बीकन प्राधिकरण को साप्ताहिक रखरखाव करने की अनुमति देने के लिए राजमार्ग पर शुक्रवार को यातायात निलंबित रहेगा।


इसी बीच अनंतनाग-सिंथान-किश्तवाड़ मार्ग पर दोनों तरफ से हल्के मोटर वाहनों को चलने की अनुमति दी गई है। इस दौरान किसी भी भारी वाहन को यातायात की अनुमति नहीं दी गई है।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां से मुगल रोड पर जम्मू क्षेत्र के पुंछ तक भारी मोटर वाहन ही चलेंगे जबकि हल्के वाहनों को दोनों तरफ से चलने की अनुमति होगी।

Next Story
Share it