Action India
जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान जमावट बिंदु से कई डिग्री नीचे गिरा

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान जमावट बिंदु से कई डिग्री नीचे गिरा
X

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज़

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान जमावट बिंदु से कई डिग्री नीचे गिर गया है क्योंकि बर्फीले पहाड़ों से आ रही शीतलहर मैदानी इलाकों के लोगों को परेशान कर रही है। इसी बीच गुरूवार की तरह ही शुक्रवार को भी सुबह कोहरा इतना ज्यादा था कि तेज रफ्तार दौड़ने वाली गाड़ियां भी रैंगने का विवश दिखी। सुबह दस बजे तक अधिकतर गाड़ियों को हेड लाइट ऑन करके ही चलना पड़ रहा था। इसके बाद अब दिन में धूप तो निकल आई है लेकिन शीतलहर का प्रकोप अभी भी जारी है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि 16 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है।

इसी बीच श्रीनगर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 3.6 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में शून्य से नीचे 10.3 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से नीचे 10.5 डिग्री दर्ज किया गया।

जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 5.0 डिग्री, बटोत में शून्य से नीचे 1.1 डिग्री, बनिहाल और भद्रवाह में शून्य से नीचे 2.4 डिग्री सेल्सियस हो रहा।

इसके अलावा लद्दाख के द्रास शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 23.8 डिग्री सेल्सियस, लेह में शून्य से नीचे 10.6 डिग्री और कारगिल में शून्य से नीचे 19.9 डिग्री दर्ज किया गया।

Next Story
Share it