Action India

'90वें शहीदी दिवस पर विभिन्न स्थानों पर श्रद्धाजंलि कार्यक्रम आयोजित कर दी श्रद्धाजंलि'

90वें शहीदी दिवस पर विभिन्न स्थानों पर श्रद्धाजंलि कार्यक्रम आयोजित कर दी श्रद्धाजंलि
X

उधमपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

शहीद भगत सिंह का मंगलवार को 90वां शहीदी दिवस श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न संस्था द्वारा विभिन्न स्थानों पर श्रद्धाजंलि कार्यक्रम आयोजित कर शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

भगत सिंह यादगार कमेटी उधमपुर द्वारा शहीद भगत सिंह पार्क में एक श्रद्धाजंलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर फूलमालाएं अर्पित करके शहीदों को श्रद्धाजंलि दी गई।

इस अवसर पर यादगार कमेटी के प्रधान मास्टर लुदरमणि तथा बंसी लाल खजूरिया ने बोलते हुए कहा कि देश की आजादी के दिवाने शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव 1931 को हंसते-हंसते फांसी पर चढ़ गए थे। तब से यह दिन शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि भगत सिंह में देशभक्ति कूट-कूट कर भरी थी। वह चाहते थे कि देश को आजादी मिले तथा सबको न्याय मिले। हमें उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए, यही उनको सच्ची श्रद्धाजंलि होगी।

इस अवसर पर एजाज सुम्बडिया, रमेश कुमार, कृष्ण कुमार खजूरिया, गुलाम मोहम्मद आदि उपस्थित थे।

वहीं दूसरी ओर प्रयास संस्था की ओर से शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर सलाथिया चैक पर श्रद्धाजंलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई। इस अवसर पर कई वक्ताओं ने अपने-अपने विचार भी रखे।

वहीं रेहड़ी-फड़ी यूनियन द्वारा भी शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर शोभा यात्रा निकाली। इस दौरान यूनियन की तरफ से शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव पर आधारित कई झांकियां भी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर काफी संख्या में रेहड़ी-फड़ी यूनियन के सदस्य व शहर वासी मौजूद थे। यह शोभा यात्रा विभिन्न बाजारों से होकर गुजरी।

वहीं चिनैनी में भी एक कार्यक्रम का आोजन किया गया तथा वहां पर भी शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।


Next Story
Share it